home page

Life Tips: इन 5 कामों को लेकर पत्नी अपने पति पर ना करें शक, नहीं तो बिगड़ जाएगा रिश्ता

पति-पत्नी का रिश्ता एक पवित्र रिश्ता होता है। ये रिश्ता विश्वास पर टिका होता है अगर पति- पत्नी आपस में एक दुसरे को धाखों देंगे और शक करेंगे तो ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगा. 

 | 
Life Tips: इन 5 कामों को लेकर पत्नी अपने पति पर ना करें शक, नहीं तो बिगड़ जाएगा रिश्ता

HR Breaking News (ब्यूरो) : रिलेशनशिप में कपल तब आते हैं, जब वह एक दूसरे के लिए प्यार या लगाव की भावना को महसूस करते हैं लेकिन रिश्ते में जुड़ने के बाद कई बार लोग अपने पार्टनर पर शक करने लगते हैं। अक्सर कपल के बीच ऐसे मामले देखने को मिलते हैं, जब वह महसूस करते हैं कि उनका पार्टनर उनसे बातें छिपा रहा है। हो सकता है आपको यह महसूस हो कि पार्टनर आपसे प्यार दिखा रहा है।

लेकिन यही अहसास उसके मन में किसी के लिए भी है। यानी आप अपने पार्टनर पर शक करने लगते हैं कि वह आपको रिश्ते और प्यार में धोखा दे रहा। लेकिन इस बात का आपके पास कोई सबूत नहीं होता। कपल के बीच शक की दीवार खड़ी हो जाने से रिश्ता खराब हो सकता है। बिना सबूत के महज शक के आधार पर आप अपने पार्टनर पर इल्जाम लगाते हैं, उनके साथ दोषियों जैसा व्यवहार करते हैं, इससे आपका रिश्ता बिगड़ सकता है। इसलिए अगर आपको अपने पार्टनर पर शक है तो कुछ बातों का खास ध्यान रखें। जानिए पार्टनर पर शक होने पर क्या करें और क्या नहीं करें।
दोस्तों को न बताएं

ये भी पढ़ें : जिंदगी बर्बाद कर देते हैं ये 3 दुख, जानिए इन्हें दूर करने के उपाय

पार्टनर पर सिर्फ शक होने पर दुखी होने या खुद को ठगा सा महसूस करने के बजाए मामला समझें। अक्सर लोग अपने दोस्तों से पार्टनर की बेवफाई की बाते शेयर करते हैं। लेकिन महज शक होने पर दोस्तों को ये बातें न बताएं। दोस्तों से पार्टनर पर शक की बात कहने पर ये बात आपके सारे फ्रेंड सर्कल में पहुंच सकती हैं और आपके पार्टनर के कानों तक भी पहुंच सकती है। ऐसे में आपका रिश्ता अधिक बिगड़ने की नौबत आ जाएगी।


अचानक ब्रेकअप न करें

पार्टनर पर बेवफाई का शक है, तो इसे इसकी सच्चाई जानने की कोशिश करें। लेकिन बिना पूरी बात जानें पार्टनर से अलग होने का निर्णय बिल्कुल न लें। शक के आधार पर गुस्से में ब्रेकअप करना गलत कदम होगा। आमने सामने बैठकर बात करें। उनके जवाब सुनें और फिर निर्णय लें।

ये भी पढ़ें : जीवन में बड़ी मुश्किल से मिलती है ऐसी पत्नी, 4 गुण पति की बदल देंगे किस्मत


बदला लेने की न सोचें

अक्सर लोग पार्टनर पर महज शक के आधार पर कुछ ऐसे कदम उठा लेते हैं, जिनपर उन्हें बाद में पछताना पड़ सकता है। जैसे पार्टनर धोखा दे रहा, ये शक होने पर आप भी किसी और को डेट करना या पार्टनर की दुनिया के सामने बेज्जती करना आदि शुरू कर देते हैं। ये सब लोग बदला लेने की भावना से करते हैं। लेकिन सच्चाई जाने बिना दिल में बदले की भावना मत आने दें।


तमाशा बनाना

ये भी पढ़ें : लड़कों को अक्सर अपने से बड़ी उम्र की महिलाएं और भाभी आती हैं पसंद! जानिए इसकी वजह

कई बार ऐसा होता है कि अगर पार्टनर पर शक होने पर लोग अपने साथी से तो नाराज होते ही हैं, साथ ही पार्टनर का नाम जिसके साथ जुड़ रहा होता है, या पार्टनर जिसके लिए आप से बेवफाई कर रहा/ रही होती है, आप उससे भी नाराजगी जाहिर करने लगते हैं। महज शक होने पर आप पार्टनर के उस दोस्त के घर या ऑफिस पहुंच जाते हैं और उन्हें धमकाने लगते हैं। इस तरह के तमाशे से बचें।