home page

“मंत्रीजी आपने वादा किया था अगली बैठक से पहले खाते में पेंशन पहुंच जाएगी, लेकिन दो माह बाद भी खातों में पैसा नहीं पहुंचा”

Palwal News. “मंत्रीजी आपने वादा किया था कि अगली बैठक से पहले 400 बुजुर्गों के खाते में पेंशन पहुंच जाएगी। लेकिन आज दो माह बाद भी खातों में पैसा नहीं पहुंचा.” जिला लोक संपर्क एवं परिवाद समिति की बैठक में यह मुद्दा भाजपा नेता एवं ब्लॉक समिति सदस्य धर्मेंद्र कुमार ने उठाया।

 | 

इस पर बैठक की अध्यक्षता कर रहे हरियाणा सरकार के मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि कागज तैयार कर विभाग ने भेज दिए हैं। जल्द ही पेंशन खातों में आ जाएगी।
 

पलवल-रसूलपुर रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य को लेकर डॉ. यशपाल मावई ने बैठक में कहा कि जो कार्य 18 माह में पूरा होना था, वह तीन वर्ष के बाद आधा ही हुआ है। इस पर मंत्री ने संबंधित विभाग के अधिकारी व ठेकेदार से जवाब मांगा।

Palwal में नाबालिग दुष्कर्म पीडिता एक लाख नकदी व जेवर लेकर फरार

 

अधिकारी ने कहा कि देरी के लिए निर्माण कंपनी पर 45 लाख रुपए का जुर्माना किया जा चुका है और जुलाई 2022 तक का समय दिया है। जबकि ठेकेदार ने कहा कि उन्होंने बार-बार पत्र लिखे है, लेकिन न पानी की पाइप लाइन हटाई गई और न बिजली की। जबकि विभाग ने लिखकर दिया था कि निर्माण में जो भी समस्या आएंगी उन्हें विभाग दूर कराएगा। इस पर मंत्री ने डीसी से कहा कि एक कमेटी का गठन करो और निर्माण कार्य पर रोज नजर रखी जाए कि कितना काम हो रहा है।

गुराकसर निवासी आशाराम, रोहता पट्टी होडल के लोगों व मंडोरी गांव निवासी करण सिंह ने रास्तों व जोहड़ पर अवैध कब्जे की शिकायत की। इस पर मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से उन्हें निपटाने के आदेश दिए।

Fatehabad में सड़क दुर्घटना में बाइक सवार दो युवकों की मौत

गुदराना निवासी स्वर्गीय लख्मीचंद की बेटी निर्मल शर्मा ने पिता की जमीन में हिस्सा दिलाने की मांग की। इस पर पुलिस अधिकारी ने जवाब दिया कि आपके पिता मरने से पूर्व जमीन बेच गए थे। इसलिए जमीन नहीं मिल सकती। पीड़िता के भाई लिखकर दे चुके है कि हमारे पिता ने उक्त जमीन बेच दी है।

हथीन निवासी नेत्रहीन चरण सिंह ने कहा कि कुछ लोग उनके पड़ोस में जुआ-सट्टा खेलते हैं। इसकी शिकायत पुलिस को कई बार कर चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मंत्री ने कहा जब आपको दिखाई नहीं देता तो जुआ खेलते लोग कैसे दिखाई दे जाते हैं। उनके लोग उसे इस बारे में बताते हैं। इस पर पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिन तीन युवकों के नाम दिए हैं, उनमें एक जुआरी है।

अब गुड़गांव (Gurugram) व फरीदाबाद (Faridabad) में मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी स्थापित करेगी ऑटोमेटिक वेदर स्टेशन

इसके खिलाफ 17 केस दर्ज हैं। जबकि दो लोग निर्दोष हैं। जिसकी जांच की जा चुकी है। बैठक में 17 परिवाद रखे गए, जिनमें से 14 का समाधान कर दिया गया। बैठक में हथीन के विधायक प्रवीण डागर, डीसी कृष्ण कुमार, एसपी राजेश दुग्गल व पूर्व विधायक रामरतन आदि मौजूद थे।

Faridabad : तेज रफ्तार कार ने व्यक्ति को मारी टक्कर, शरीर के हुए दो टुकड़े