home page

मेरी कहानी: पत्नी से बिल्कुल भी खुश नहीं था पति, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

आज की कहानी एक विवाहित कपल की जिसमें पत्नी की कुछ आदतों को लेकर पति बिल्कुल भी खुश नहीं था। कहानी में पूरी वजह जानकर आपको हैरानी होगी। आइए नीचे खबर में जानते है पूरी कहानी
 
 | 
मेरी कहानी:  पत्नी से बिल्कुल भी खुश नहीं था पति, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, सवाल: मैं एक शादीशुदा आदमी हूं। मेरी शादी को कुछ ही साल हुए हैं। शुरूआत में मैं अपने वैवाहिक जीवन से काफी ज्यादा खुश था, लेकिन जब मुझे अपनी पत्नी के असली रंग देखने को मिले, तो सब कुछ बदल गया। दरअसल, मेरी पत्‍नी बहुत ही गैर जिम्‍मेदार और आलसी किस्म की महिला है। जब भी मैं उससे किसी काम के लिए मदद मांगता हूं, तो वह मुझ पर बुरी तरह चिल्‍लाने लगती है।


इस दौरान वह न केवल अपने भाई को बुलाने की धमकी देती है बल्कि मेरे साथ बहुत बुरा व्यवहार भी करती है। मैं आपसे झूठ नहीं बोलूंगा, मैं एक ऐसी शादी में फंस गया हूं, जहां से निकलना मेरे लिए मुश्किल हो जाता रहा है। मैं इस बारे में अपनी पत्‍नी से कैसे बात करूं, मुझे समझ नहीं आता है। मैं उसे कैसे बताऊं कि मैं उसके साथ बिल्कुल भी खुश नहीं हूं। शायद आप भी मेरी जगह होते, तो यही करते। 


एक्सपर्ट का जवाब
ओंटोलॉजिस्ट और रिलेशनशिप एक्सपर्ट आशमीन मुंजाल कहती हैं कि अगर आप अपनी शादी में ही दबाव-आलोचना, क्रोध-डर और तनाव जैसी स्थितियों का सामना कर रहे हैं, तो आपको वाकई में अपनी पत्नी से बात करने की जरूरत है। ऐसा इसलिए क्योंकि एक समय बाद आपका जीवन पूरी तरह से खराब हो जाएगा।

अगर आपकी पत्नी काम नहीं करती हैं या वह गैर-जिम्मेदार हैं, तो आपको उन्हें इस बात का एहसास दिलाना होगा कि उनकी इस आदत की वजह से आपको कितनी ज्यादा परेशानी हो रही है।

पति को दिलाना होगा प्यार का एहसास
जैसा कि आपने बताया कि आपकी पत्नी बात-बात पर अपने भाई को बुलाने की धमकी देती है। ऐसे में मैं आपसे यह कहूंगी कि अपनी पत्नी और उनके भाई के प्रति अपना सम्‍मान जाहिर करें। मैं आपसे ऐसा करने के लिए इसलिए भी कह रही हूं क्योंकि प्यार वाले रिश्तों को पटरी पर लाने के लिए एक साथी को कभी-कभार न चाहते हुए भी झुकना ही पड़ता है।

आपकी पत्‍नी भले ही दस में से एक काम करती हो, लेकिन इसके बाद भी उनके प्रति आभार व्यक्त करना ना भूलें। यही नहीं, आपको अपनी पत्‍नी से उन चीजाें के बारे में भी बात करनी चाहिए, जिनके लिए आप उनसे प्यार करते हैं। 

अपने परिवार वालों से बात करें
आपने हमें जो कुछ भी बताया उसे देखते हुए मैं आपसे केवल इतना कहना चाहती हूं कि इस स्थिति के बारे में अपने और अपनी पत्नी के परिवार वालों से बात करें। अगर आप चाहते हैं कि इस रिश्ते में कोई परेशानी नहीं आए, तो आपको बोलना ही होगा। हो सकता है कि इसके बाद आपकी पत्नी को अपनी गलती का एहसास हो जाए। वह घर और अपने रिश्ते की जिम्मेदारी समझते हुए आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलने लगें।

वहीं आपको उनके भाई से भी बात करने की जरूरत है। ऐसा इसलिए क्योंकि पति-पत्नी के रिश्ते में तीसरे का बोलना हमेशा ही खराब होता है। आप उन्हें बता सकते हैं कि आपके साथ क्या कुछ चल रहा है। मेरी कहानी: मैं 53 साल का मर्द हूं, मैं अपनी पत्नी को कैसे बताऊं कि मैंने उसे धोखा दिया है