home page

नेशनल हाईवे की राह होगी आसान, टोल प्लाजा ने LIVE ट्रैफिक मूवमेंट को किया सार्वजनिक

एनएचएआई ने अपने ‘सिटीजन चार्टर’ ऑप्शन में वेबलिंक की होस्टिंग की है और इसलिए यात्री समय पर कार्रवाई के लिए टोल प्लाजा पर हो रही परेशानियों से संबंधित मुद्दों को उठा सकते हैं।
 
 | 
नेशनल हाईवे की राह होगी आसान, टोल प्लाजा ने LIVE ट्रैफिक मूवमेंट को किया सार्वजनिक

HR Breaking News : नई दिल्ली : अब आपको टोल पलाज़ा पर ट्रैफिक में खड़े होने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 
भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने अपनी साइट पर वेब लिंक की होस्टिंग करके 214 टोल प्लाजा पर लाइव ट्रैफिक मूवमेंट को सार्वजनिक कर दिया है, जिससे टोल गेटों पर यातायात के प्रबंधन की सार्वजनिक जांच सुनिश्चित होगी। अधिकारियों ने कहा कि अगले कुछ दिनों में 407 टोल प्लाजा लाइव हो जाएंगे और बाद में सभी 700 टोल प्लाजा लाइव कर दिया जाएगा।

एक निजी समाचार चैनल से बातचीत करते हुए एनएचआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘इसका उद्देश्य लोगों को जानकारी देना है जिन्हें वे देख सकते हैं और जिन परेशानियों का वे सामना करते हैं उन्हें चिह्नित करना है। इसी तरह, हमारे अधिकारी और टोल ऑपरेटर भी टोल प्लाजा पर रियल टाइम ट्रैफिक संचालन देख सकते हैं। 
वे भीड़भाड़ या वाहनों की लंबी कतार होने की स्थिति में त्वरित कार्रवाई कर सकते हैं।’ एनएचएआई ने अपने ‘सिटीजन चार्टर’ ऑप्शन में वेबलिंक की होस्टिंग की है और इसलिए यात्री समय पर कार्रवाई के लिए टोल प्लाजा पर हो रही परेशानियों से संबंधित मुद्दों को उठा सकते हैं। अधिकारी ने कहा, ‘हम यात्रियों को उनकी शिकायत के त्वरित समाधान करने के लिए एक प्रणाली तैयार करेंगे। बैकएंड में चौबीसों घंटे निगरानी होगी।’