home page

पीएफ खाताधारकों के लिए खुला पिटारा, मिलेगी ये बड़ी सुविधा, जानिए EPFO ​​के नए नियम

EPFO New Rules : अगर आप भी ईपीएफओ खाताधारक हैं, तो आपके लिए ये बड़ी खबर है. पीएफ खाताधारकों के लिए खुशखबरी है। ईपीएफओ खाताधारको को मिलेंगी अब कुछ खास सुविधाए। आइए निचे खबर में जानते है ईपीएफओ के नए नियमों के बारे में। 
 
 | 
पीएफ खाताधारकों के लिए खुला पिटारा, मिलेगी ये बड़ी सुविधा, जानिए EPFO ​​के नए नियम

HR Breaking News, Digital Desk- अगर आप भी ईपीएफओ खाताधारक (PF Account Holder) हैं, तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. ईपीएफओ विभाग ने अपने नियमों में कुछ बदलाव किए हैं. इस नये नियम के तहत ईपीएफओ ने खाताधारकों को पीएफ खाते से एलआईसी का प्रीमियम भरने की सुविधा दी है.

बता दें, कोरोना काल में लाखों लोगों की नौकरी चली गई है. ऐसे में नियमों में इस बदलाव से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.

क्या है पैसे निकालने की प्रक्रिया-


पीएफ से एलआईसी में पैसा निकालने के लिए ईपीएफओ की नई शर्तों का पालन करना होगा. सबसे पहले आपको EPFO ​​का फॉर्म 14 जमा करना होगा. इसके बाद एलआईसी की पॉलिसी और ईपीएफओ अकाउंट को आपस में जोड़ा जाएगा. इस तरह खाताधारक एलआईसी के प्रीमियम का भुगतान कर सकेगा.

इसके अलावा, जब आप ईपीएफओ का फॉर्म 14 भर रहे हों तो आपके खाते में कम से कम दो महीने की प्रीमियम राशि होनी चाहिए. इसके साथ, यह सुविधा खाताधारकों को सिर्फ एलआईसी की पॉलिसी के लिए दी गई है. यह सुविधा अन्य कंपनियों के लिए उपलब्ध नहीं है. खाताधारक किसी अन्य पॉलिसी में ईपीएफ खाते से पैसा जमा नहीं कर सकेंगे.