home page

Indian Railway News : यात्रीगण कृप्या ध्यान दें- अब ट्रेनों में आपका सफर होगा संगीतमय

Indian Railway News : इस आइडिया के तहत 10 शताब्दी और दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों में रेडियो के माध्यम से रेलवे को विज्ञापन मिलेगा। मनोरंजन/रेलवे सूचना और वाणिज्यिक विज्ञापन का अनुपात यात्रा के दौरान प्रति घंटे के आधार पर होगा। इस प्रयास से रेलवे को सालाना 43.20 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त होगा...

 | 
Indian Railway News: Passengers please pay attention - Now your journey in trains will be musical

भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए हर दिन कोई कोई नई घोषणा करता हैं। इसी सिलसिले में भारतीय रेलवे यात्रियों के लिए एक खास सेवा शुरू करने जा रही है। इसमें यात्री अब सफर के दौरान संगीत का आनंद ले सकेंगे।



उत्तर रेलवे ने अपने रेलयात्रियों के लिए रेलगाड़ियों में नए भारत के नए विचार के साथ एक बड़ा मनोरंजक प्लेटफॉर्म शुरू किया है। अब जब यात्री दिल्ली, लखनऊ, भोपाल, चंडीगढ़, अमृतसर, अजमेर, देहरादून, कानपुर, वाराणसी, कटड़ा और काठगोदाम की यात्रा करेंगे, तो उनका स्वागत शताब्दी/वंदे भारत एक्सप्रेस रेलगाड़ियों में संगीत से होगा।



उत्तर रेलवे द्वारा जारी बयान के अनुसार, उत्तर रेलवे ने ट्रेनों में रेलयात्रियों को पूर्ण मनोरंजन प्रदान करने और जिन शहरों की वे यात्रा कर रहे हैं, उनका अनुभव देने के लिए दिल्ली मंडल की सभी शताब्दी और वंदे भारत रेलगाड़ियों में रेडियो सेवा प्रदान करने के लिए एक अनुबंध किया है। रेलवे का कहना है कि सफऱ के दौरान संगीत सबसे अच्छा साथी होता है, जो यात्रा में अच्छे मूड की संभावनाओं को बढ़ाता है।

Indian Railway : पीएम मोदी का ममता दीदी को तोहफा, इस योजना पर शुरू किया काम

उत्तर रेलवे यात्री उदघोषणा प्रणाली के माध्यम से एक नई तरह के मनोरंजन और आनंद की शुरूआत करेगी, जिसके अंतर्गत अनुकूलित संगीत अनुभव और आरजे मनोरंजन उपलब्ध कराया जाएगा। इस पहल का प्राथमिक उद्देश्य वंदे भारत और शताब्दी ट्रेनों में प्रत्येक यात्री को सुखद यात्रा का अनुभव प्रदान करना है। ट्रेनों में इस तरह के संगीत की उपलब्धता यात्रियों को निश्चय ही पसंद आएगी।

इस आइडिया के तहत 10 शताब्दी और दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों में रेडियो के माध्यम से रेलवे को विज्ञापन मिलेगा। मनोरंजन/रेलवे सूचना और वाणिज्यिक विज्ञापन का अनुपात यात्रा के दौरान प्रति घंटे के आधार पर होगा। इस प्रयास से रेलवे को सालाना 43.20 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त होगा।

Indian Railway Luggage Rule : स्‍लीपर से लेकर फर्स्ट AC तक, जान लें सामान ले जाने का नियम, वरना देना पड़ सकता है जुर्माना