home page

Personality Test: क्या आपकी मुट्ठी में भी छिपे है पर्सनालिटी के ये राज, फटाफट करें चेक

 लोगों के चाल-चलन, बोलने, उठने-बैठने और कपड़े पहने के तरीके से उनकी पर्सनालिटी के बारे में काफी हद तक पता चलता है। क्या आप जानते हैं कि मुट्ठी बंद करने और खोलने के तरीके से भी किसी के व्यक्तित्व का अंदाजा लगाया जा सकता है। आइए जानते है आखिर वे कौन से तरीके है। 

 | 

HR Breeakng News, Digital Desk- इंसान का व्यक्तित्व उनके बारे में काफी कुछ कहता है। अच्छी पर्सनालिटी पर लोग जल्दी आकर्षित होते हैं। लोगों के चाल-चलन, बोलने, उठने-बैठने और कपड़े पहने के तरीके से उनकी पर्सनालिटी के बारे में काफी हद तक पता चलता है। क्या आप जानते हैं कि मुट्ठी बंद करने और खोलने के तरीके से भी किसी के व्यक्तित्व का अंदाजा लगाया जा सकता है। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

अंगूठा मुट्ठी के ऊपर रहे-

कुछ लोग जब मुट्ठी बंद करते हैं। उनक अंगूठा मुट्ठी के ऊपर होता है। ऐसे लोग जन्म से लीडर हैं माने जाते हैं। ऐसे लोगों में नेतृत्व करने के गुण होते हैं। साथ ही पढ़ाई में भी होशियार होते हैं।


अंगूठा उंगलियों से ऊपर हो-

जो लोग अंगूठे को उंगलियों के ऊपर रखकर मुट्ठी बांधते हैं। इसका मतलब है कि उनका स्वभाव क्रिएटिव है। दूसरों लोगों को जल्द आकर्षित करने का गुण होता है। किसी भी क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना लेते हैं।

अंगूठा दबा हो उंगलियो से-

कुछ लोग मुट्ठी बांधते समय उंगलियों को अंगूठे से दबा लेते हैं। ऐसे लोग का व्यक्तित्व इंट्रोवर्ट होता है। ऐसे लोगों में कॉन्फिडेंट की कमी होता है। हालांकि काफी क्रिएटिव होते हैं। ये लोग कम बोलते और दूसरों को सुनते हैं।