home page

Relationship Tips: नए रिश्तों मे जानें से पहले जरूर करें ये काम, बाद में कभी नहीं होगा पछतावा

अगर आपने भी नए नए रिश्तों में कदम रखा है तो यह खबर आपके लिए है। नए रिश्तों की शुरूआत से पहले इंसान को ये काम जरूर कर लेने चाहिए। ऐसा न करने पर बाद में इंसान को पछतावा नहीं होगा।
 
 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Advice for New Relationship: कोई भी रिश्ता रातोंरात परफेक्‍ट नहीं बनता. रिलेशनशिप को परफेक्‍ट बनाने में समय और धैर्य की जरूरत पड़ती है. दरअसल, जब हम नए रोमांटिक रिलेशनशिप में जाते हैं तो हमें यह डर रहता है कि कुछ ऐसा ना कर बैठें की रिश्‍ते में नजदीकियां, दूरियों में बदल जाए. ब्राइडल में डेटिंग और रिलेशनशिप एक्‍सपर्ट एंड्रिया सिरताश कहती हैं कि न्‍यू रिलेशन संभावनाओं और संभावनाओं की खोज से भरा होता है. दरअसल जब आप नए रिलेशन में जाते हैं तो यह जरूरी होता है कि साथ में कुछ यादकार समय गुजारें जो हमेशा आप दोनों के लिए गुड मेमोरीज की लिस्‍ट में शामिल हो सके. यह वह समय होता है जब आप साथ में कुछ अच्‍छी यादें बनाते हैं. ऐसे में अगर आप रिलेशनशिप को बुरी चीजों से दूर रखें तो आप जीवनभर अच्‍छी यादों के साथ जी सकेंगे. तो आइए जानते हैं कि नया रिश्‍ता शुरू करते वक्‍त किन बातों को ध्‍यान में रखना जरूरी होता है.


पास्‍ट को रखें दूर
जब आप किसी नये रिश्‍ते की शुरुआत करें तो यह जरूरी है कि आप अपने पास्‍ट को भूलें और नए रिश्‍ते पर फोकस करें. मसलन, पहले की घटनाओं का असर, डर, निगेटिव बातें आदि शेयर ना कर अपने बेहतर भविष्‍य के बारे में सोचें.

तुलना ना करें
नए रिलेशन की तुलना किसी और के साथ करना किसी भी तरह से फायदेमंद नहीं होता बल्कि ये नुकसान ही पहुंचाता है. आप ना तो अपने पार्टनर की तुलना किसी के साथ करें और ना ही अपनी तुलना अपने पार्टनर के साथ करें.

बोलने से अधिक करें काम
जब आप अपने पार्टनर या पार्टनर के परिवार या दोस्‍तों से मिलें तो अधिक प्‍लानिंग ना शेयर करें. या आप क्‍या करना चाहते हैं या अब आप आगे क्‍या करेंगे इन बातों को बताने की बजाय उसे पूरा करने पर भरोसा करें.


दोस्‍तों और परिवार से मुलाकात
एक-दूसरे के दोस्तों और परिवार को जानना दोनों के लिए ही जरूरी है. ऐसा करने से आप एक दूसरे की दुनिया को बेहतर तरीके से समझ पाते हैं और आपका रिश्‍ता अधिक मजबूत बनता है.


अधिक उम्‍मीद करना गलत
हालांकि सभी को अपने पार्टनर से कुछ उम्मीदें होती हैं जो गलत नहीं है. लेकिन गलत उम्मीदें रखना रिश्ता खत्म होने की वजह बन सकता है.


अपने एक्‍स की ना करे चर्चा
अगर आप लगातार अपने पूर्व प्रेमी की चर्चा करेंगे तो ये आपके पार्टनर को डिस्‍टर्ब कर सकता है. आपका रिश्ता लंबे समय तक चले इसके लिए आप पूर्व प्रेमी से ना तो मिलें और नाही उसकी चर्चा करें.