home page

Relationship Tips: भूलकर भी शादीशुदा जीवन में ये काम ना करें पति पत्नी, रिश्ता टूटने में नहीं लगेगा वक्त

Relationship At Risk: रिश्तों में विश्वास के साथ साथ रिश्तों में गहराई भी बेहद जरूरी है लेकिन कई बार किन्हीं कारणों के कारण ऐसा नहीं हो पाता है। अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आपको समझ जाना चाहिए कि आपके रिश्तों में दूरियों ने जन्म ले लिया है
 
 | 
Relationship Tips: भूलकर भी शादीशुदा जीवन में ये काम ना करें पति पत्नी, रिश्ता टूटने में नहीं लगेगा वक्त

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Relationship Advice: प्यार का रिश्ता काफी नाजुक होता है और ये किसी मामूली सी नजर आने वाली बातों से भी टूट सकता है. जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तो ये जरूर चाहते हैं कि उस इंसान के साथ जिंदगीभर का रिश्ता बरकरार रहे. एक वक्त ऐसा आता है जब आपके रिश्ते में दरार पैदा होने लगती है और लगता है कि सबकुछ ठीक नहीं चल रहा, तो ऐसे में आपको कंफ्यूजन रहती है कि क्या आपके पार्टनर के साथ रिलेशनशिप बना रहेगा या ब्रेकअप हो जाएगा. आइए जानते हैं कि आपकी लव लाइफ में ऐसा कुछ हो रहा है तो समझ जाएं कि रिश्ता टूटने वाला है

पहले जैसी बात नहीं रही
जब आप नए-नए लव कपल बनते हैं तो एक दूसरे को देखकर गजब का एक्साइटमेंट होता है. आप चाहते हैं कि पार्टनर के साथ जितना क्वालिटी टाइम स्पेंड किया जाए उतना ही अच्छा है, एक दूसरे के बिना अजब सी बेचैनी होती है और फिर कॉल और मैसेज के जरिए फील गुड किया जाता है. लेकिन अगर आप ये महसूस करने लगें हैं कि रिश्ते में पुरानी वाइब नहीं दिख रही, अब दोनों के बीच ज्यादा बातें नहीं होती, करीब आने से कतराते हैं और एक दूसरे को अवॉइड कर रहे हैं तो समझ जाएं कि वक्त, हालात और जज्बात बदल चुके हैं.

बढ़ता जा रहा है झगड़ा
आप आप नए रिलेशनशिप में होते हैं तो इस बात का खास ख्याल रखते हैं कि आपकी बातों से पार्टनर को कोई तकलीफ न हो, और हमेशा वो काम करने से बचते हैं जिससे दूसरा शख्स नराज न हो जाए. लेकिन अब एक दूसरे की फीलिंग की कद्र नहीं रह गई और छोटी-छोटी बातों पर भी झगड़ा होने लगा है, जो थमने का नाम नहीं ले रहा. ऐसे में ये रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल सकता.

जब न रहे एक दूसरे की फिक्रप्यार की शुरुआत में लोग अपने पार्टनर पर जान तक लुटाने का जज्बा रखते हैं, एक दूसरे कि फिक्र इतनी ज्यादा होती है कि ये सोचते रहते हैं कि वो इंसान सुकून से है या नहीं. लेकिन अगर अब वक्त के साथ पार्टनर की फिक्र नहीं रहती तो समझ जाएं कि ब्रेकअप का वक्त करीब आ चुका है.