home page

Relationship Tips: ब्रेकअप के बाद दोबारा पैचअप करने में मदद करेंगी ये बातें

आजकल लोग जितनी जल्दी रिश्ते बनाते हैं उतनी ही जल्दी रिश्ते तोड़ भी देते हैं. ऐसे में हम यहां आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिनकी वजह से ब्रेकअप के बाद भी आप दोबारा पैचअप कर सकते है। जिन्हें अपनाने से आप अपने रूठे हुए पार्टनर के दोबारा नजदीक जा सकते हैं. 
 
 | 
ब्रेकअप के बाद दोबारा पैचअप करने में मदद करेंगी ये बातें

HR Breaking News, Digital Desk- आजकल लोग जितनी जल्दी रिश्ते बनाते हैं उतनी ही जल्दी तोड़ भी देते हैं.लेकिन कई बार आप अपने रिश्ते को लेकर सीरियस होंते हैं जिसकी वजह से ब्रेकअप के बाद भी आप अपने पार्टनर से दूर नहीं रह पाते हैं. ऐसे में आपका दिल बार-बार यही कहता है कि आप अपने पार्टनर को मना लें और रिश्तों में पहले वाली नजदीकी दोबारा आ जाए.

अगर कुछ ऐसा ही हाल आपका भी है तो हम यहां आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाने से आप अपने रूठे हुए पार्टनर के दोबारा नजदीक जा सकते हैं. चलिए जानते हैं कैसे?


पार्टनर से पैच-अप करने के लए अपनाएं ये टिप्स-


कॉमन फ्रैंड से बाद करें-


रूठने के बाद उन दिनों सोशल मीडिया और व्हाट्सअप पर ब्लॉक करना आम बात है. ऐसे में आप सीधे अपने पार्टनर से बात नहीं कर पाते हैं. इसलिए आप कॉमन फ्रैंड से बात कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रखें कि ऐसे ही फ्रैंड से बात करें जो न्यूट्रल हो और आपकी परेशानियों को समझे.


प्यारा सा मैसेज भेजें-


कई बार आप जो कुछ सामने नहीं कह पाते हैं उसे लिखकर कहना आसान होता है और खूबसूरत भी होता है. इसलिए अपने रूठे हुए पार्टनर को मनाने के लिए अपने अंदर के राइटर को जगाइए और एक प्यारा सा मैसेज भेजिए. इस मैसेज की शुरुआत आप अपनी गलती मानने से कर सकते हैं.इसके बाद आप अपने पार्टनर की तारीफ कर सकते हैं और उन्हें इस बात का एहसास दिला सकते हैं कि वो आपके लिए कितने जरूरी हैं.


ब्रेकअप के बार में सोशल मीडिया पर न लिखें-


 कई  बार लोग ब्रेकअप के बाद अपने पार्टनर के बारे में बहुत ही उल्टी-सीधी बातें सोशल मीडिया पर लिख डालते हैं या फिर फ्रैंड्स के बीच फैलाने लगते हैं. यह एक गलत आदत है जो आपके पैचअप की सभी संभावनाओं को हमेशा के लिए खत्म कर देती है. इसलिए कभी भी पार्टनर के बारे में सोशल मीडिया पर न लिखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. HR Breaking News.com  इसकी पुष्टि नहीं करता है.)