home page

Relationship tips पति की इन 6 आदतों को कोई भी पत्नी नहीं करती पसंद, धीरे धीरे होने लगती है दूर

परिवार हो रिश्ता कभी न कभी किसी न किसी बात को लेकर आपस में मतभेद हो ही जाते है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि  आप हमेशा इन बातों का पकड़कर अपने पार्टनर को नीचा दिखाना शुरू कर दें। आइए जानते है पति की किन आदतों को पत्नी नहीं करती है पसंद
 
 | 
Relationship tips पति की इन 6 आदतों को कोई भी पत्नी नहीं करती पसंद, धीरे धीरे होने लगती है दूर

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, कहते हैं कि प्यार में पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़ा होना आम बात है। कभी-कभी यह बातें भी एक-दूसरे के साथ रिश्ते को मजबूत करती हैं लेकिन अगर ऐसी कई बातें हैं, जो आपके रिश्ते के लिए सही नहीं है। देखने में यह बातें छोटी लग सकती हैं लेकिन इससे पति-पत्नी के मन में कड़वाहट आ सकती है। आज हम बात करेंगे कि पति की ऐसी कौन-से बातें हैं जो कोई भी पत्नी सहन नहीं कर पाती और इससे आप दोनों का रिश्ता भी कमजोर होता जाता है। 


पब्लिकली बेइज्जती करना 
कई पतियों की यह आदत होती है कि वे दूसरों के सामने अपनी पत्नी का मजाक उड़ाकर ही खुश होते हैं। उन्हें ऐसा करके काकी पावरफुल फील होता है। उन्हें लगता है कि आसपास के लोग उनसे इम्प्रेस हो रहे हैं। 


पत्नी के घरवालों को कोसना 
दो परिवारों के बीच किसी न किसी बात को लेकर हमेशा मतभेद हो ही जाते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप हमेशा इन बातों को पकड़कर अपनी पत्नी को नीचा दिखाते रहें या फिर उनके भाई, पिता, मां आदि के बारे में अपशब्द कहते रहें। ऐसा करने से आपकी इज्जत पत्नी की नजरों में कम होती जाती है। 

किसी और महिला को पत्नी से बेहतर बताना 
हर किसी की अपनी काबिलियत होती है। आपको जो मिल गया है, उसे कभी भी पत्थर न समझें। पत्नी को कमतर समझकर हमेशा उसकी तुलना करना और किसी महिला मित्र, रिश्तेदार, पड़ोसना आदि को पत्नी से बेहतर बताने की आदत आपकी पत्नी को दुख पहुंंचाने वाली बात है। 


पत्नी की बदसूरत कहना 
सब आप सुंदरता की तुलना करने लग जाता है, तो किसी दो सुंंदर लोगों/चीज में से एक का महत्व कम लगने लगता है। ऐसे में अगर आप पत्नी के लुक्स या फिर उनके रहन-सहन का हमेशा मजाक उड़ाते हैं, तो आप अपनी इज्जत खोते जाते हैं। 

पत्नी के प्रोफेशन या काम की वैल्यू न करना 
आपकी पत्नी अगर आपसे कम भी कमाती है या होम मेकर है, तो भी आपको उनके काम की वैल्यू करनी चाहिए। आप घर-बाहर संभालने के बाद भी अगर हमेशा उन्हें तानेंं देंगे, तो इससे उनके मन में दुख, अपमान और गुस्सा भरता जाएगा। 

कभी उनकी प्रॉब्लम न पूछना 
आप काम के चलते बिजी रहते हैं, तो भी आपको पत्नी से बात जरूर करनी चाहिए कि वह किसी बात से परेशान तो नहीं है? आमतौर पर महिलाएं अपनी बात खुलकर नहीं कह पातींं। ऐसे में अगर आप उनकी परवाह करनी बंद कर देंगे, तो रिश्ता नाम का रह जाएगा।