home page

Rice-Wheat Price Hike: आटा, चावल और दाल के रेटों में लगी आग, जानें नए भाव

 देशभर में तेजी से बढ़ रही महंगाई के बीच में खाने-पीने के सामानों में भी जोरदार तेजी देखी गई है. चावल, गेहूं, आटा और दालों समेत सभी सामान की कीमतों में उछाल आया है. आइए नीचे खबर में चेक करते है नए रेट.

 | 
Rice-Wheat Price Hike: आटा, चावल और दाल के रेटों में लगी आग, जानें नए भाव

HR Breaking News, Digital Desk- देशभर में तेजी से बढ़ रही महंगाई के बीच में खाने-पीने के सामानों में भी जोरदार तेजी देखी गई है. चावल, गेहूं, आटा और दालों समेत सभी सामान की कीमतों में उछाल आया है. कंज्यूमर अफेयर्स की वेबसाइट के मुताबिक, रोजमर्रा के जीवन में इस्तेमाल होने वाले खाने के सामान की कीमतों में इजाफा हुआ है. आइए आपको बताते हैं कि कितना महंगा हो गया आटा, चावल.

चावल के कितने बढ़े रेट्स-


कंज्यूमल अफेयर्स की वेबसाइट के मुताबिक, आज से एक साल पहले चावल का भाव 35.5 रुपये प्रति किलो के लेवल पर था. वहीं, आज चावल की कीमत 38.33 रुपये प्रति किलो है. वहीं, एक महीने पहले चावल का भाव 38.12 रुपये प्रति किलो था. 

गेहूं की कीमतों में हुआ इजाफा-


गेहूं की कीमतों की बात करें तो एक साल पहले गेहूं का भाव 28.19 रुपये प्रति किलो था और आज गेहूं का भाव बढ़कर 31.7 रुपये प्रति किलो हो गया है. अगर 1 महीने पहले का डाटा देखेंगे तो एक महीने पहले इसका भाव 31 रुपये प्रति किलो था. 

आटा कितना हुआ महंगा?


आटे की कीमत एक साल पहले 31.4 रुपये प्रति किलो थी और आज आटे का भाव 36.93 रुपये प्रति किलो पर आ गया है. इसके अलावा 2 नवंबर को आटे का भाव 36.28 रुपये प्रति किलो के लेवल पर था. 

अरहर दाल कितनी हुई महंगी?


अरहर दाल की कीमतों में भी जोरदार उछाल आया है. 3 दिसंबर 2021 को अरहर दाल का भाव 103.8 रुपये प्रति पर था. वहीं, आज की तारीख में अरहर दाल का भाव 112.68 रुपये प्रति किलो के लेवल पर है. एक महीने पहले अरहर दाल मार्केट में 112.75 रुपये प्रति किलो के लेवल पर थी.