home page

SBI ने बदले नियम, ग्राहकों को लगेगा इसका झटका

एसबीआई खाताधारकों के लिए बड़ी खबर है. दरअसल आपके खाते से अपने आप बिना किसी ट्रांजेक्शन के पैसा कट रहे है तो ऐसे में बैंक ने जानकारी दी है कि आखिर क्यों ग्राहकों के खाते से पैसा कट रहा है.

 | 
SBI ने बदले नियम, ग्राहकों को लगेगा इसका झटका

HR Breaking News, Digital Desk- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI News) में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. अगर आपका भी इस सरकारी बैंक में अकाउंट है और आपके खाते से अपने आप बिना किसी ट्रांजेक्शन के पैसा कट रहा है तो आइए आपको बताते हैं कि बैंक आखिर आपके अकाउंट से ये पैसा क्यों काट रहा है...? 

खाते से कट रहे 147.50 रुपये-


इन दिनों देखा जा रहा है कई ग्राहकों के खाते में से अपने आप पैसा कट रहा है. इसके साथ ही 147.50 रुपये कटने का मैसेज आ रहा है. ऐसे में कई ग्राहक ये मैसेज देख कर बैंक पहुंच गए हैं. 

हर साल बैंक काटता है ये पैसा-


बैंक की ओर से इस पर जानकारी देते हुए बताया गया है कि एसबीआई की ओर से यह पैसा ग्राहकों के खाते से डेबिट किया जा रहा है. बैंक यह पैसा मेंटेनेंस चार्ज के रूप में ले रहा है. यह पैसा साल में सिर्फ एक बार बैंक की तरफ से लिया जाता है. इस बारे में बैंक ने ट्वीट करके जानकारी दी है. 

लगता है 18 फीसदी जीएसटी-


बैंक की तरफ से चार्ज के रूप में यह पैसा काटा जाता है. वहीं, बैंक की तरफ से जारी किए गए डेबिट कार्ड के लिए भी ग्राहकों से 125 रुपये की सालाना वसूली की जाती है. इसमें 18 फीसदी की दर से जीएसटी जोड़ा जाता है, जिसके बाद में यह राशि 147.50 रुपये हो जाती है. 

कार्ड बदलने पर भी देना होता है पैसा-


इसके अलावा अगर कोई भी ग्राहक अपने डेबिट कार्ड को बदलना चाहता है तो उसके लिए उसे बैंक को 300 रुपये और इसके साथ में जीएसटी चार्ज देना होता है.