home page

Speacial Train: वैष्णो देवी दर्शन कराने को लेकर रेलवे ने शुरू की स्पेशल ट्रेन, जानिए किराया

नवरात्रों के दौरान अगर आप भी वैष्णों देवी के दर्शन करने जाने का प्लान बना रहे है तो यह खबर आपके लिए है। भक्तों के लिए रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। आइए जानते है किराया
 
 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, IRCTC Tour Package: अगर आप नवरात्रि के अवसर पर वैष्णो देवी घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं। ऐसे में आईआरसीटीसी आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज के अंतर्गत आपको वैष्णो देवी घूमने का मौका मिल रहा है। वैष्णो देवी हिंदुओं का एक प्रमुख धार्मिक स्थल है। हर साल लाखों की संख्या में लोग यहां पर माता शक्ति के दर्शन करने के लिए आते हैं।

माता शक्ति का ये मंदिर 5200 फीट की ऊंचाई पर स्थित है, जो कि कटरा से लगभग 12 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। अगर आप नवरात्रि के अवसर पर माता वैष्णो देवी के दर्शन करना चाहते हैं। ऐसे में आपको आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज को मिस नहीं करना चाहिए। देश भर में कई लोग आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की बुकिंग करा रहे हैं। आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम Vaishno Devi Darshan By Uttar S Kranti है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से - 


आईआरसीटीसी का ये एक रेल टूर पैकेज है। इसमें आपको ट्रेन से यात्रा करने का मौका मिल रहा है। इस पैकेज की Upcoming Date of Journey 1 अक्तूबर, 2022 है। इसकी शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से हो रही है। 
इसके बाद आपको सीधे कटरा ले जाया जाएगा। इस टूर पैकेज के अंतर्गत आपको सफर करते समय किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। आईआरसीटीसी द्वारा आपके खाने पीने से लेकर ठहरने की पूरी व्यवस्था की जाएगी। 


आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आपको उत्तर संपर्क क्रांति ट्रेन में नॉन एसी स्लीपर कोच में सफर करने को मिलेगा। पैकेज के अंतर्गत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से ट्रेन रात 8:50 पर रवाना होगी। 


वहीं बात अगर किराये की करें, तो अगर आप अकेले यात्रा करने की योजना बना रहे हैं। ऐसे में आपको 5,330 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं अगर आप दो लोगों के साथ यात्रा करने जा रहे हैं। ऐसे में आपका प्रति व्यक्ति किराया 3,240 रुपये है। वहीं तीन लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति किराया 2,845 रुपये है।