home page

Thailand Tour Package: कम पैसों में थाईलैंड का हवाई टूर दे रहा IRCTC, जानिए पूरी डिटेल्स

अगर आप भी कहीं बाहर धूमने का प्लान बना रहे है तो आईआरसीटीसी की ओर से मिलने वाला ये टूर पैकेज आपके लिए बेहद खास हो सकता है। ऑफर के तहत आपको कम पैसों में थाइलैंड का हवाई टूर करने का मौका मिल रहा है। आइए जानते है पूरी डिटेल्स
 
 | 
Thailand Tour Package: कम पैसों में थाईलैंड का हवाई टूर दे रहा IRCTC, जानिए पूरी डिटेल्स

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, IRCTC Thailand Tour Package, Indian Railways: अगर आप साल के आखिरी महीने में थाईलैंड की सैर करना चाहते हैं तो IRCTC आपके लिए एक बेहतरीन हवाई टूर पैकेज लॉन्च कर रहा है. पांच रात और 6 दिनों का यह हवाई टूर पैकेज 5 दिसंबर को संचालित किया जाएगा. इस टूर के दौरान पर्यटकों को थाईलैंड के सभी मशहूर जगहों की सैर कराई जाएगी. 


इन स्थानों का कराया जाएगा भ्रमण
इस पैकेज में पटाया में अलकजार शो,कोरल आईलैण्ड एव नांग नूच ट्रापिकल गार्डन, बैंकॉंक में जेम्स गैलरी, बैंकॉंक का हाफ  सिटी टूर, चाओ प्राया क्रूज, सफारी वर्ल्ड तथा मरीन पार्क आदि का भ्रमण आईआरसीटीसी द्वारा कराया जाएगा. 


यहां जानिए टूर का पूरा डिटेल 
इस टूर पैकेज के यात्रियों के लिये लखनऊ से फ्लाइट द्वारा बैकॉक (थाइलैण्ड) वाया कोलकाता एवं वापसी की यात्रा बैकॉक (थाइलैण्ड) से लखनऊ वाया बेगंलुरू की गई है. इस हवाई यात्रा पैकेज में जाने/आने की हवाई यात्रा, वीजा फीस, तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था एवं खाने हेतु भारतीय खाने की व्यवस्था (ब्रेकफास्ट,लन्च एवं डिनर) आईआरसीटीसी द्वारा की जायेगी. 


जानिए कितना है किराया और कैसे करें बुकिंग
थाईलैंड के इस टूर पैकेज का दो/तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर  62,900/- रुपये प्रति व्यक्ति एवं एक व्यक्ति के लिए पैकेज मूल्य 73,700/- रुपये निर्धारित किया गया है.इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ-पहले पाओ आधार पर की जायेगी.


इस यात्रा की बुकिंग के लिए लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है साथ ही साथ आईआरसीटीसी की बेवसाइट से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती  हैे.अधिक जानकारी एवं बुकिंग के लिये नीचे दिये गये मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते है. यह सभी नंबर लखनऊ के हैं. 8287930922/8287930902/8287930911 


बुकिंग के समय आवश्यक डाक्युमेंट
इस टूर पैकेज की बुकिंग के दौरान 6 महीने के लिए वैध पासपोर्ट का होना अति आवश्यक है. साथ ही छह महीने का बैंक स्टेटमेंट (मूल या बैंक द्वारा प्रमाणित) होना चाहिए.समकक्ष न्यूनतम वर्तमान शेष राशि के साथ प्रति व्यक्ति 700 अमरीकी डालर या प्रति परिवार 1400 अमरीकी अमरीकी डालर रहनी चाहिए.इसके साथ ही आवेदक की दो फोटो (3 महीने से अधिक पुरानी नहीं) आकार- 3.5,4.5 सेमी, सफेद पृष्ठभूमि और मैट फिनिश, बैक साइड पर आवेदक की दो फोटो (3 महीने से अधिक पुरानी नहीं) आकार- 3.5,4.5 सेमी, सफेद पृष्ठभूमि और मैट फिनिश, बैक साइड पर आवेदक के हस्ताक्षर के साथ होनी चाहिए. 


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी के उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि  आईआरसीटीसी द्वारा लखनऊ से थाईलैण्ड के लिये हवाई टूर पैकेज का संचालन यात्रियों की अत्यधिक मांग को देखते हुये, आईआरसीटीसी, क्षेत्रीय कार्यालय, लखनऊ द्वारा थाईलैंड का टूर पैकेज का संचालन यात्रियों की अत्यधिक मांग को देखते हुये, आईआरसीटीसी, क्षेत्रीय कार्यालय, लखनऊ द्वारा थाईलैंड का टूर पैकेज दिनांक 05.12.2022 से 10.12.2022 (05 रात्रि एवं 06 दिन) संचालित किया जाएगा.