home page

बुंदलेखंड एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा ये एक्सप्रेस-वे, 8800 करोड़ की आएगी लागत

Bundelkhand - Chambal Express-Way अब जल्द ही बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को चंबल एक्सप्रेस वे (Chambal Expressway) के साथ जोड़ दिया जाएगा। जिस पर करीब 8800 करोड़ रूपए की लागत आएगी। आइए जानते है किन शहरों को होगा फायदा
 
 | 
बुंदलेखंड एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा ये एक्सप्रेस-वे, 8800 करोड़ की आएगी लागत

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, कोटा से इटावा तक बनने वाला चंबल एक्सप्रेस वे अब नगरिया सरावा तक बनेगा। यह बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से भी नगरिया सरावा गांव में ही मिलेगा। सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इसकी मंजूरी दे दी है। नगरिया सरावा सांसद प्रोफेसर रामशंकर कठेरिया का गांव है।
शुक्रवार को सांसद कठेरिया ने हाल ही में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से हुई मुलाकात के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चंबल एक्सप्रेस वे के विस्तारीकरण को गडकरी ने मंजूरी दे दी है।

गांव के विकास के साथ ही नेशनल हाईवे, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे व बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से आने जाने वाले लोग भी चंबल एक्सप्रेस वे का सुगमता से प्रयोग कर सकेंगे। पत्रकारों को उन्होंने बताया कि लगभग 8800 करोड़ रुपए की लागत से 400 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेस वे कोटा से इटावा को जोड़ेगा। पहले इसे नेशनल हाईवे 2 में बिरारी के पास जोड़ा जाना था लेकिन अब सरावा तक बढ़ा दिया गया है। जहां यह बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के किलोमीटर 284 और 250 के बीच औरैया बॉर्डर पर भी जुड़ जाएगा।

 


विपक्ष पर साधा निशाना
परिवहन मंत्री के आश्वासन के साथ ही लखनऊ व दिल्ली से कुछ अधिकारी जल्द ही इटावा आएंगे। 2024 से पहले तेजी से एक्सप्रेस-वे का निर्माण शुरू हो जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेस को भ्रष्टाचार का एक्सप्रेस वे कहने पर कहा कि अखिलेश की पूरी राजनीति का विश्लेषण करने पर उनके पास केवल आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का विकास और बुंदेलखंड एक्सप्रेस की बुराई ही बची है। बता दें कि बीते दिनों अखिलेश यादव बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का जायजा लेने पहुंचे थे।