home page

ये लापरवाही पड़ सकती है भारी, हरियाणा के इस जिले में कोरोना से 20 दिन में 21 मौत

कोरोना की तीसरी लहर को भले ही लोग हल्के में ले रहे हों, लेकिन महज 20 दिन के अंदर 21 कोरोना पाजिटिव मरीजों ने अपनी जान गंवाई है। यानी हर दिन एक कोरोना पाजिटिव मरीज की मौत हुई। पिछले दो दिन में पांच कोरोना पाजिटिव मृत्यु का शिकार हुए। वैक्सीनेशन होने के बावजूद यह हाल है।
 | 

तीसरी लहर के प्रभाव को नकारने वाले लोगों की आंखें खोलने के लिए यह आंकड़ा शायद काफी होगा। जबकि कोरोना वायरस पहली लहर में 130 और दूसरी लहर में 228 लोगों के जीवन को लील चुका है। दूसरी लहर में मौतों का यही सिलसिला पांच महीने तक जारी रहा था।

ये भी पढ़ें.......

Weather Update: पहाड़ों में बर्फबारी से हरियाणा में मौसम ने ली करवट, जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम

ऐसे में अगर अब भी लोग जागरूक नहीं हुए तो मौतों का यह सिलसिला इस लहर में कितने महीने तक जारी रह सकता है यह कहा नहीं जा सकता। शनिवार को भी एक पूर्व सैनिक की कोरोना पाजिटिव होने के बाद मौत हो गई। 


76 मरीज अभी भी अस्पतालों में लड़ रहे हैं जिंदगी और मौत के बीच 

जिले में सोमवार को एक पूर्व सैनिक की कोरोना पाजिटिव होने के बाद मृत्यु हो गई, जबकि 60 नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं 45 मरीजों को रिकवर करने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। इधर, जिले में अब तक 64 ओमिक्रोन के मामले मिल चुके हैं। जबकि 412 कोविड के एक्टिव केस हैं।

इनमें से 334 मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। वहीं 76 मरीज अभी भी अस्पतालों में दाखिल हैं और जिंदगी और मौत के बीच लड़ रहे हैं। पिछले तीन दिन की बात करें तो तीन दिन के अंदर छह कोरोना पाजिटिव मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

ये भी पढ़ें.......

हरियाणा में छात्रों को हर महीने मिलेगी स्कालरशिप, पास करना होगा ये एग्जाम

 
जिले में 412 कोरोना के एक्टिव केस : सिविल सर्जन 

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर ने बताया कि जिले में अब तक 26391 पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 25601 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब तक कोरोना पाजिटिव 378 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। अभी तक लिए गए 665211 में से 638385 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है।

जिले में पाजिटिव केसों का रिकवरी रेट 97.01 है और सैंपल पाजिटिव रेट 3.97 है। जिले में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 412 है। अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों पर आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन के 612 सैंपल लिए गए हैं।