home page

Vastu Tips : सुबह उठकर कभी न करें ये काम, जिंदगी हो जाएगी बर्बाद

वास्तु शास्त्र में समय और कार्यों के बारे में जानकारी दी गई है और बताया गया है कि सुबह के समय कुछ कार्य करने से आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.
 | 
सुबह उठकर कभी न करें ये काम, जिंदगी हो जाएगी बर्बाद 

HR Breaking News, Digital Desk- अक्सर सुबह उठते ही हम कुछ कामों में लग जाते हैं ताकि समय से पहले थोड़े फ्री हो जाएं. लेकिन अधिकतर लोगों को शायद यह नहीं पता कि सुबह के समय किए गए कुछ कार्य आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकते हैं.

(Vastu Tips for Good Luck) वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह उठते ही कुछ कार्य भूलकर भी नहीं करने चाहिए. (Vastu Shastra) ऐसा करने से आपका पूरा दिन तो खराब होगा ही, साथ ही बनते काम भी बिगड़ जाएंगे. आइए जानते हैं इन कामों के बारे में


सुबह नहीं देखनी चाहिए परछाई -
वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह के समय उठते ही अपनी या किसी की भी परछाई नहीं देखनी चाहिए. मान्तया है कि यदि गलती से भी सुबह उठते ही परछाई देख ली जाए तो मनुष्य को पूरे दिन किए जाने वाले सभी कार्यों में असफलता और निराशा ही झेलनी पड़ती है.


रसोई में रखे झूठे बर्तन -
आमतौर पर रात के समय रसोई में झूठे बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए और यदि कभी रह भी जाएं तो सुबह उठते ही उन्हें नहीं देखना चाहिए. वास्तु शास्त्र में सुबह उठते ही झूठे बर्तन देखना अशुभ माना जाता है. मान्यता है कि सुबह उठकर झूठे बर्तन देखने से उस दिन होने वाला महत्वपूर्ण कार्य अधूरा रह जाता है. इसलिए उठते ही रसोई में जाकर भूलकर भी झूठे बर्तन नहीं देखें.


आईना कर सकता है परेशान -
वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह उठते ही कभी आईना नहीं देखना चाहिए. ऐसा करने से आपको मानसिक तनाव का सामना झेलना पड़ सकता है. साथ ही इसकी वजह से आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं. इसलिए उठते ही कभी भी आइने के सामने नहीं जाएं. बल्कि आईने के सामने से उसे अनदेखा करते हुए निकल जाएं.