home page

Weather Today Update: देश के इन राज्यों में कल से ठंड छुटाएगी कंपकंपी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

देश के मैदानी इलाकों में सुबह के समय तापमान 9 डिग्री तक दर्ज किया जा रहा है और साथ ही घने कोहरे व शीतलहर में भी तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. ऐसे में मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है.

 | 
Weather Today Update: देश के इन राज्यों में कल से ठंड छुटाएगी कंपकंपी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

HR Breaking News, Digital Desk- उत्तर भारत के कई राज्यों में तापमान लगातार गिरता ही जा रहा है. खासतौर पर दिल्ली, पंजाब और पहाड़ी क्षेत्रों में तो ठंड के सितम से लोगों की परेशानी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. जैसे कि आप जानते हैं कि इस सप्ताह की शुरुआत से ही दिल्ली और इससे आस-पास सट्टे इलाकों में कोहरा इस कदर छाया हुआ है कि 100 मीटर दूर व्यक्ति भी दिखाई नहीं देता है.


वहीं अगर हम यातायात की बात करें तो इस समय दिल्ली की सड़कों पर सुबह के वक्त कोहरे के चलते वाहन रेंगते नजर आ रहे हैं. तो आइए देशभर के बाकी राज्यों के मौसम अपडेट के बारे में जानते हैं. ताकि आप सुरक्षित रह सकें.


दिल्ली में प्रचंड कोहरा का कहर-


सोमवार की सुबह से ही दिल्ली व कई राज्यों में कोहरा अपने प्रचंड रूप पर जारी है. आज सुबह के समय भी दिल्ली में घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग ने दिल्ली और कई राज्यों के लिए शीतलहर का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले समय में कोहरा और भी अधिक घना होगा. वहीं हम तापमान की बात करें.

दिल्ली में सुबह के समय तापमान 9 डिग्री तक पहुंच रहा है और वहीं दिन के समय तापमान में थोड़ी वृद्धि देखने को मिल जाती है. आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली से बाहर जाने वाले फ्लाइट को भी घने कोहरे के चलते रद्द किया जा रहा है. ऐसे में दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा कि यात्री अपने फ्लाइट से संबंधित एयर कंपनियों से जरूर संपर्क करें. 


इन राज्यों में बारिश का दौर जारी-


जहां एक तरफ शीतलहर और कोहरा की प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी बीच अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और कई राज्यों में इस कड़ाके की ठंड के साथ बारिश भी जारी है. मौसम विभाग ने आज केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और महाराष्ट्र के ज्यादातर हिस्सों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. दूसरी तरफ देश के शेष हिस्सों में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना जताई जा रही है.

पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ बारिश-


मौसम विभाग के मुताबिक, आज से गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा IMD का यह भी कहना है कि कई पहाड़ी क्षेत्रों में तो तापमान लुढ़ककर माइनस पर पहुंच चुका है. ऐसे में लोगों को सुरक्षित रहने की सलाह जारी की है.