home page

FASTAG OFFER - टोल प्लाजा से गुजरते समय इन बातों का रखे ध्यान, कैशबैक सहित मिलेंगे ये फायदे

FASTAG - पहले जहां पर टोल प्लाजा पर आपकों लंबी लाइन में लगे घंटो इंतजार करना पड़ता था। अब वह इंतजार खत्म हुआ। टोल शुल्क का भुगतान करने के लिए आपको केवल FASTag का ही इस्तेमाल करना होगा। इसके तहत जो भी कस्टमर्स फास्‍टैग के जरिए टोल प्लाजा पर पेमेंट करते हैं उन्हें 10 परसेंट का कैशबैक मिलता है। ये कैशबैक अमाउंट उनके फास्‍टैग अकाउंट में हफ्ते भर के अंदर डाल दिया जाता है। टोल प्लाजा से गुजरते समय इन बातों का रखे ध्यान, कैशबैक सहित मिलेंगे ये फायदे। जानिए इस खबर के माध्यम से।
 | 

HR Breaking News, Digital Desk New Delhi - अब टोल प्लाजा पर घंटों इंतजार करने की जरूरत नहीं है, टोल शुल्क का भुगतान करने के लिए आपको केवल FASTag का ही इस्तेमाल करना होगा। FASTag रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन टेक्नोलॉजी का उपयोग करता है। कार के विंडस्क्रीन पर लगा ये स्टिकर टोल प्लाजा पर आपको भारी जाम से बचने के लिए पर्याप्त है।

वर्तमान में देश भर में 420+ टोल प्लाजा FASTag समाधान लागू कर रहे हैं। भविष्य में और भी टोल प्लाजा को फास्टैग कार्यक्रम के तहत लाया जाएगा। हालांकि इसके लिए हर समय एक वैध मोटर बीमा होना आवश्यक है।


FASTag यूजर्स को मिलने वाले फायदों की लिस्ट-

- कैश ट्रांजेक्शन से मिलेगी मुक्ति

- टोल पर देर तक गाड़ी खड़ी न हो के चलते ईंधन की होगी बचत

- फॉस्टैग को ऑनलाइन कर सकते हैं रिचार्ज

- एसएमएस एलर्ट

- यूजर्स के लिए बनाया गया ऑनलाइन पोर्टल

- 5 सालों की बैधता

- कैशबैक की सुविधा:- जो भी कस्टमर्स फास्‍टैग के जरिए टोल प्लाजा पर पेमेंट करते हैं उन्हें 10 परसेंट का कैशबैक मिलता है। ये कैशबैक अमाउंट उनके फास्‍टैग अकाउंट में हफ्ते भर के अंदर डाल दिया जाता है।


फास्‍टैग खो जाने पर करें ये काम-

अगर आपका फास्टैग कहीं खो जाता है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। फास्‍टैग खो जाने पर आपको तुरंत फास्‍टैग जारी करने वाली कंपनी के केयर पर फोन करके उसे बंद दकरवाना होगा। जब आप नया अकाउंट लेंगे तो कंपनी आपकी बकाया राशि को नए अकाउंट में ट्रांसफर कर देगी, यानी आपकी राशि सुरक्षित रहेगी।