home page

पत्नी का अफेयर : पत्नी को 15 साल छोटे लड़के के साथ पकड़ा रंगे हाथ, फिर हुआ कुछ ऐसा...

ये एक बहुत ही अजीब घटना सामने आई जहाँ एक पति ने अपनी पत्नी को 15 साल छोटे लड़के के साथ रेंज हाथ पकड़ लिया और फिर जो हुआ, उसे सुन उड़ जायेंगे आपके होश 
 | 
पत्नी को किसी दूसरे लड़के के साथ पकड़ा रंगे हाथ

HR Breaking News, New Delhi : मैं एक शादीशुदा मर्द हूं। मेरी पत्नी की उम्र 46 साल है। हमारे दो बच्चे भी हैं। मेरी समस्या यह है कि मेरी पत्नी मुझे धोखा दे रही है। दरअसल, मेरी पत्नी का चक्कर अपने से 15 साल छोटे युवक के साथ चल रहा है। इस बारे में जब मैंने उससे बात की, तो उसने कबूल किया कि वह पिछले डेढ़ महीने से उस आदमी के साथ रिलेशन में है। उसने मुझसे कहा कि जब मैं ऑफिस में होता था, तब वह दोनों मिलते थे। असल में उस समय वह दोनों एक-दूसरे के करीब आते थे। उन दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी थे।


मुझे पता चला कि एक बार जब मैं अपने बच्चों के साथ अपने माता-पिता के यहां गया हुआ था, तब वह दो रातों के लिए उस लड़के के साथ एक होटल में रुकी थी। हालांकि, मेरे बुरी तरह गुस्सा होने के बाद उसने अपनी गलती स्वीकार कर ली। लेकिन मुझे पता है कि यह सब उसने जानकर किया था। वह मेरे साथ खुश नहीं थी। उसे मुझसे कभी प्यार था ही नहीं। हालांकि, अब मैं उसके साथ केवल अपने बच्चों की वजह से रह रहा हूं।

लेकिन पिछले 10 महीनों से मेरा जीना मुश्किल हो गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि मैं चाहकर भी इन सब बातों को भुला नहीं पा रहा हूं। मैं उसे माफ नहीं कर सकता। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे क्या करना चाहिए?

एक्सपर्ट का जवाब
गुरुग्राम के आर्टेमिस अस्पताल में मनोविज्ञान की एचओडी डॉ रचना खन्ना सिंह कहती हैं कि मैं समझ सकती हूं कि जिस स्थिति में आप हैं, उसमें आप कितना असहज महसूस कर रहे होंगे। जिस व्यक्ति को धोखा मिलता है, उसके न केवल आत्मसम्मान को चोट पहुंचती है बल्कि वह खुद को दोषी भी मानने लगता है।

हर रिश्ते को बनने में वक्त लगता है। आपने भी अपना कीमती वक्त रिश्ते को मजबूत करने में लगाया होगा। यही एक वजह भी है कि 10 महीनों बाद भी आप इस घटना को भूल नहीं पा रहे हैं। हालांकि, इस समय आपको हिम्मत से काम लेना होगा।

दिल से करना पड़ेगा माफ
आपके पार्टनर ने आपके साथ धोखा किया है, जिसके बाद आपका टूट जाना लाजमी है। हालांकि, इसके बाद भी मैं आपको यही सलाह देना चाहूंगी की उन्हें दिल से माफ कर दें। ऐसा इसलिए क्योंकि जितना आप इस मुद्दे को लंबा खीचेंगे, उतना ही आप परेशान होंगे। आपको अपने रिश्ते को एक मौका और देना चाहिए। दरअसल, कभी-कभार हम लोगों को माफ तो कर देते हैं, लेकिन उनके द्वारा की गलती को दिल से नहीं निकाल पाते।

जिंदगी आगे बढ़ने का नाम है, यह सोचते हुए पुरानी बातों को भूल इस वक्त से बाहर निकलने का हर संभव प्रयास करें। अगर आपने ऐसा नहीं किया, तो इसका असर आपके बच्चों पर भी पड़ सकता है।

बात करने से हल होगी परेशानी
मैं जानती हूं कि एक बार जिस इंसान से धोखा मिलता है, तो उस पर फिर से विश्वास करना मुश्किल हो जाता है। आपके साथ भी ऐसा ही है। आप अपनी पत्नी के साथ रह तो रहे हैं, लेकिन आपको उन पर भरोसा नहीं है। हालांकि, इस दौरान अपने इमोशंस को दबाएं नहीं बल्कि उन्हें साथ खुलकर डिस्कस करें। अपनी पत्नी को बताएं कि आपको उनकी कौन सी बात अभी भी परेशान कर रही है।

यही नहीं, अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक बार फिर मेहनत करें। हो सकता है कि आप अपनी पत्नी को उस तरह समय नहीं देते हों, जैसा कि वह चाहती थीं। हो सकता है कि रिश्ते में दूरी की वजह से उनका झुकाव दूसरे मर्द की तरफ बढ़ गया हो। आप चाहें तो किसी मैरिज काउंसलर के साथ भी इन सभी मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं ताकि आपको एक सही सलाह-मशवरा मिल सके।