home page

ajab gajab शख्स ने 1 हजार का खाना खाकर वेटर को दी 2 लाख की टिप, अब मांग रहा है वापिस

Ajab Gajab Story अक्सर जब हम खाना खाने बाहर जाते है तो होटल में खाना खाने के बाद वेटर को टिप के तोर पर कुछ ना कुछ पैसे  जरूर देते है। ऐसा ही कुछ इस कहानी में है जहां शख्स ने 1 हजार का खाना खाने के बाद वेटर को टिप के तौर पर 2 लाख रुपए दे दिए लेकिन अब तीन साल बाद शख्स वेटर को पैसे वापिस लौटाने को लेकर परेशान कर रहा है।
 
 | 
ajab gajab शख्स ने 1 हजार का खाना खाकर वेटर को दी 2 लाख की टिप, अब मांग रहा है वापिस

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Tip Of 2 Lakh Rupees: अगर आप रेस्टोरेंट (Restaurant) में अक्सर खाना खाने जाते हैं तो आपने कभी ना कभी वेटर को टिप जरूर दी होगी या फिर किसी को टिप देते जरूर देखा होगा. अमूमन ऐसा लोग 50-100 रुपये टिप में दे देते हैं. बहुत हुआ तो 200-300 रुपये, लेकिन क्या आपने ऐसा सुना है कि किसी ने एक हजार रुपये का खाना खाया हो और टिप में दिए हों 2 लाख रुपये. हमें मालूम है कि आप हमारी इस बात से काफी हैरान हो रहे होंगे, लेकिन यह सच है. चलिए आपको पूरा मामला विस्तार से बताते हैं.

अमेरिका से सामने आया अजीबोगरीब मामला

दरअसल, ये पूरा मामला अमेरिका (America) से सामने आया है. मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, पेंसिल्वेनिया में अल्फ्रेडो कैफे नाम का एक रेस्टोरेंट है. यहां मैरियाना लैंबर्ट नाम की महिला वेटर काम करती है. एक शख्स ने करीब हजार रुपये का खाना खाने के बाद रेस्टोरेंट को दो लाख से ज्यादा की टिप दे दी. बताया गया कि कस्टमर ने 'टिप्स फॉर जीसस' मुहीम से प्रेरित होकर ऐसा किया था, लेकिन लगभग तीन महीने बाद ही कस्टमर ने रेस्टोरेंट को तगड़ा झटका दे दिया.

टिप के पैसे वापस मांगे


अब तक आप ये तो समझ गए होंगे कि कस्टमर ने एक हजार रुपये के खाने पर दो लाख रुपये की टिप क्यों दी. अब आपको ये भी बताएंगे कि इस शख्स ने रेस्टोरेंट से अपने पैसे तीन महीने बाद वापस भी मांग लिए. एरिक नाम के कस्टमर ने रेस्टोरेंट को लेटर भेजा और टिप के पैसे वापस लौटाने को कहा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कस्टमर ने क्रेडिट कार्ड के चार्ज और बैक नियमों का हवाला देकर पैसे वापस लेने का क्लेम दाखिल किया.

रेस्टोरेंट पहुंचा कोर्ट

रेस्टोरेंट ने कस्टमर से बात करने की कोशिश की, लेकिन कोई फायद नहीं हुआ. एरिख पैसे वापल लेने की बात पर अड़ गया. अब रेस्टोरेंट ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. रेस्टोरेंट के मैनेजर जैकी जैकबसन का कहना है, "कस्टमर की हरकत से काफी निराश हूं. मुझे लगा कोई वाकई में अच्छा काम कर रहा है, लेकिन इस घटना ने हमारा भरोसा चकनाचूर कर दिया है."