home page

Chanakya Ki Niti : चाणक्य ने बताया महिला को वश में करने के राज़, आज के पुरुषों के लिए वरदान साबित हो रहे ये टिप्स

महिलाओं को वश में करना कोई मामूली बात नहीं है पर आचार्य चाणक्य कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिन्हे फॉलो करने से कोई भी महिला आपकी मुठी में हो जाएगी।  आइये विस्तार से जानते हैं इनके बारे में 

 | 
Chanakya Ki Niti

HR Breaking News, New Delhi : आज भी हमारे देश में कई ऐसी प्राचीन काल में लिखी गई महान ग्रंथ और किताब है, जिसमें लिखी गई बातों का पालन लोग अपने आम जीवन में करते हैं। हमारे देश के सबसे बड़े नीति कार चाणक्य ने अपने किताबों में कई ऐसी बातें लिखी है, जिसका इस्तेमाल हम लोग अपने जीवन में कर सकते हैं। उनकी बातों को अगर हम अपनाएंगे तो हमारे जीवन में कई तरह के लाभ देखने को मिलेंगे। इसलेख के जरिया आज हम आपको चाणक्य नीति के कुछ ऐसी खास बातें बताने जा रहे हैं जिससे आपके जीवन में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। जैसे कि चाणक्य नीति में कहा गया है कि महिलाओं को समझना मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं। हमने अपने आसपास कई लोगों से भी ऐसा सुना है कि महिलाओं को समझना बेहद ही मुश्किल होता है। लेकिन चाणक्य नीति में ये भी कहा गया है कि कि कुछ ऐसे पुरुषों में गुण पाए जाते हैं, जिसको देखकर महिलाएं उनके तरफ काफी आकर्षित होती हैं। इस लेख के जरिए आज हम आपको उन्हीं खूबियों के बारे में बताएंगे जिनसे महिलाओं का पुरुषों के प्रति आकर्षण बढ़ जाता है।

1. दूसरी स्त्री के ओर ना देखना

चाणक्य नीति के अनुसार ये बताया गया है कि महिलाएं चाहती हैं कि जिस भी पुरुष से उनका शादी हो या संबंध हो वह किसी और पराई स्त्री की तरफ प्यार भरी नजरों से ना देखें। महिलाओं को सिर्फ उन्हीं के तरफ आकर्षित होने वाले पुरुष ज्यादा पसंद आते हैं। वह नहीं चाहती हैं कि किसी भी पराई औरत को पुरुष उस नजर से देखे, जिस नजर से उन्हें देखता है। ऐसे पुरुषों के तरफ महिलाओं का आकर्षण और रुझान काफी ज्यादा होता है।

2. पुरुष के बात करने का लहजा

चाणक्य नीति के अनुसार ये बताया गया है कि ज्यादातर महिलाएं पुरुष के बात करने का लहजा और बोलने का तरीका से आकर्षित होती है। अगर पुरुष महिला से प्यार और सम्मान देकर बात करता है, तो उन्हें बेहद पसंद आता है। जब कभी भी कोई भी महिला किसी भी पुरुष से मिलती है तो उसके बात करने के तरीके से काफी प्रभावित होती है। अगर आपके बात करने के तरीके में अकड़, कड़वाहट या बदतमीजी झलकती है, तो महिलाएं कभी भी ऐसे पुरुषों से दोबारा मिलना या बात करना नहीं चाहती हैं।

3. पुरुषों की खूबसूरती से ज्यादा उनके व्यक्तित्व से आकर्षित होती हैं।

चाणक्य नीति के अनुसार ये बताया गया है कि महिलाएं ज्यादातर पुरुषों की खूबसूरती के अलावा उनके व्यक्तित्व यानी पर्सनालिटी को देखकर ज्यादा प्रभावित और आकर्षित होती है। हमने अक्सर प्यार करने वाले लोगों से सुना है कि प्यार खूबसूरती या बदसूरती को देखकर नहीं किया जाता है और इस कथन को महिलाएं ज्यादातर सीरियस लेती है। हमने अक्सर पाया है कि महिलाएं ज्यादातर अच्छा व्यक्तित्व और प्रेसोनालिट वाले पुरुषों को पहले पसंद करती हैं।

4. बातें सुनने वाले पुरुषों को करती है ज्यादा पसंद

चाणक्य नीति के मुताबिक ये बताया गया है कि कई ऐसी महिलाएं होती हैं जिनको ज्यादा बोलने की लत या आदत होती है। ऐसी महिलाएं ज्यादातर ऐसे पुरुष को ढूंढती है या उनके तरफ आकर्षित होती हैं जो उनकी बातें को ज्यादा से ज्यादा सुने। अगर पुरुष उनकी बातों को शांति से बैठकर सुनता है तो उनकी तरफ महिलाएं ज्यादा प्रभावित दिखती है।