home page

Indian Currency : 10 रूपए का ये स्पेशल नोट आपको पल भर में बना देगा लखपति, यहां बैठे हैं इसके हज़ारों खरीददार

अगर आपके पास भी है 10 रूपए का ये खास नोट तो बिक जायेगा हाथों हाथ और आपको होगी मोटी कमाई क्योंकि यहां इसके है हज़ारों खरीददार , कौनसा है ये नोट और कैसे बेचें,आईये जानते हैं विस्तार से 
 | 
Indian Currency

HR Breaking News, New Delhi : यदि आपके पास इन सुविधाओं के साथ 10 रुपये का नोट है, तो आप इसे Coinbazzar प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन बेच सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर खरीदार दुर्लभ पुराने नोट और सिक्के पाने के लिए हजारों का भुगतान करते हैं।

जानिए कैसे बिकते है पुराने नोट और सिक्के
Coinbazzar के अलावा और भी साइट हैं। जैसे Www.Ebay.Com पोर्टल पर जाकर आप सेलर के तौर पर अपने आप को रजिस्टर कर लें। इसके बाद अपने नोट की जानकारी और फोटो वेबसाइट पर डालें। अब जो भी व्यक्ति आपके नोट को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा और इस तरह आप आसानी से अपने नोट को बेच पाएंगे।

ऐसे नोट्स को बेचने के लिए आप coinbazzar.com की ऑनलाइन साइट पर विजिट करें, जहां बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आप नोट की तस्वीर को अपलोड करके सेल पर लगा सकते हैं। इस प्रोसेस के बाद नोट लेने के लिए लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप घर बैठे ही इसे बेच सकते हैं।

वहीं, आपको OLX ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जाना होगा, जहां जाकर खुद को सेलर की तरह रजिस्टर करना होगा। इसके बाद नोट के दोनों तरफ की फोटो लेकर अपलोड करनी होगी। इसके साथ अपनी सारी डिटेल भरनी होगी। जब कोई उस नोट को खरीदना चाहेगा। वह यह फोटो देखकर आपसे खुद संपर्क करेगा। इसके आलावा quickr, ebay, indiancoinmill, Indiamart जैसे App पर नोट बेच जा सकते हैं।