home page

Chanakya ki Niti : वैवाहिक पुरुषों को इस कारण से पसंद आती है दूसरों की पत्नी, ये है इसका रहस्य

आज हम आपको एक ऐसे रहस्य के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते, आज हम आपको बताने जा रहे हैं के आखिर क्यों शादी शुदा पुरुषों को दूसरों की पत्नियां पसंद आती है 
 | 
इस वजह से पसंद आती है दूसरे की पत्नी

HR Breaking News, New Delhi : शादी के कुछ समय बाद कभी-कभी पुरुष दूसरी महिलाओं ( Chanakya Niti For Women ) को पसंद करने लगता है। वह उनके प्रति आकर्षित होने लगता है, उनके साथ शारीरिक संबंध बनाने की सोचता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इसका कारण क्या है। चाणक्य नीति ( Chanakya Niti ) धर्म, धन, काम, मोक्ष, परिवार, रिश्ते, मर्यादा, समाज, रिश्ते, देश और दुनिया के सिद्धांतों से संबंधित है। चाणक्य नीति में आचार्य चाणक्य ने पति-पत्नी के संबंधों पर भी सिद्धांत दिए हैं।
वैसे तो सभी जानते हैं कि पुरुष और महिलाएं एक-दूसरे के प्रति आकर्षित होते हैं और यह सामान्य है। गलती तब होती है जब आकर्षण तारीफों से आगे निकल जाता है और एक बुरे रिश्ते में बदल जाता है। ऐसा

कम उम्र में शादी करने के कारण

कम उम्र में शादी करना पति-पत्नी ( Chanakya Niti For Husband and wife ) के रिश्ते के लिए गलत है। कम उम्र में ही व्यक्ति करियर को लेकर गंभीर हो जाता है। इस उम्र में बुद्धि भी कम होती है।

इस उम्र में करियर को लेकर इतनी चिंता रहती है कि किसी और चीज पर ध्यान ही नहीं जाता। समय के साथ, जब जीवन रुक जाता है और करियर सुचारू रूप से चलने लगता है, तो व्यक्ति अपनी इच्छाओं पर ध्यान केंद्रित करता है। ऐसे में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स का खतरा बढ़ जाता है।

शारीरिक संतुष्टि का अभाव

पति-पत्नी के रिश्ते में शारीरिक संतुष्टि भी अहम भूमिका निभाती है। दोनों के बीच आकर्षण की यह कमी कम होने लगती है। ऐसे मामलों में भी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स की तरफ कदम उठाए जाते हैं।

रिश्ते में भरोसा जरूरी

कुछ लोग पत्नी के जीवित रहते हुए एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर करना सही मानते हैं। ऐसे रिश्ते में विश्वास बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। भरोसा होगा तो दोनों एक दूसरे के प्रति ईमानदार रहेंगे।

जीवनसाथी से संतुष्ट रहेंगे

शादीशुदा जिंदगी में कई बार ऐसा होता है जब पार्टनर परेशान रहने लगता है। ऐसे में लोग दूसरी महिलाओं या पुरुषों को ज्यादा पसंद करने लगते हैं। यहां पति या पत्नी दोनों को एक दूसरे की केयर पर ध्यान देना चाहिए। जसन प्यार हमेशा बना रहे।

संतान के बाद संबंधों में अंतर आ सकता है

शादी में प्यार तब तक गहरा होता है जब तक आप माता-पिता नहीं बन जाते। ऐसा देखा गया है कि बच्चे के जन्म के बाद पुरुष अपनी पत्नियों से दूर हो जाते हैं। इसके पीछे कारण यह है कि पत्नी अपने बच्चे के बजाय पति को कम महत्व देने लगती है।