home page

Chanakya Niti: मर्दों की ये चीज महिलाओं की बन जाती हैं कमजोरी

Chanakya Niti for Men in Hindi: चाणक्य नीति में जीवन से जुड़ी तमाम बातों के साथ-साथ यह भी बताया गया है कि महिलाओं को पुरुषों की कौनसी बातें बहुत पसंद आती हैं. जिनके कारण वे उनकी ओर आकर्षित हुए बिना नहीं रह पाती हैं. 
 
 | 
Chanakya Niti: मर्दों की ये चीज महिलाओं की बन जाती हैं कमजोरी

HR Breaking News (ब्यूरो) :  व्यक्ति का तौर-तरीका, व्यवहार, सोच और आदतें उसकी पर्सनालिटी को आकार देते हैं. व्‍यक्ति की पर्सनालिटी ही उसे एक नजर में लोगों के बीच लोकप्रिय बना देती है.

आचार्य चाणक्‍य ने अपने नीति शास्‍त्र में कुछ ऐसे गुण बताए हैं जो जिस पुरुष में हों उसे महिलाओं के बीच लोकप्रिय बना देते हैं. ये भी कह सकते हैं कि ये गुण होना एक आदर्श पुरुष की पहचान होता है. महिलाओं ऐसे पुरुषों को बहुत पसंद करती हैं और उन्‍हें अपनी जिंदगी का हिस्‍सा बनाना चाहती हैं. 

Chanakya Niti: पति- पत्नी हर रोज सोते समय करें ये काम, कभी नहीं टूटेगा रिश्ता


ईमानदार पुरुष


 जो पुरुष रिश्‍तों में ईमानदारी रखता है महिलाएं उसे बहुत पसंद करती हैं. यानी कि ऐसा पुरुष जो अपनी पत्‍नी या प्रेमिका को धोखा न दे. ऐसे पुरुष को कोई भी महिला कभी नहीं छोड़ना चाहती, बल्कि उसे हमेशा अपने जीवन का हिस्‍सा बनाकर रखना चाहती है. 


महिलाओं से अच्‍छा व्यवहार


ऐसे पुरुष जो महिलाओं का सम्‍मान करते हों, उनसे विनम्रता और शिष्‍टाचार से बात करते हों उन्‍हें महिलाएं खूब पसंद करती हैं. ऐसे पुरुषों पर महिलाएं तुरंत फिदा हो जाती हैं. वहीं महिलाओं का अपमान करने वाला पुरुष अच्‍छा नहीं होता है. 

Chanakya Niti: पति- पत्नी हर रोज सोते समय करें ये काम, कभी नहीं टूटेगा रिश्ता


अच्‍छा श्रोता


हर महिला चाहती है कि उसका पार्टनर उसकी बात सुने और उसे महत्‍व दे. लिहाजा जिस पुरुष में अच्‍छा श्रोता होने का गुण होता है, उसे महिलाएं बहुत पसंद करती हैं. साथ ही ऐसा पुरुष जिसमें अहंकार की भावना न हो और अपनी गलती पर माफी मांगे उसे महिलाएं बहुत पसंद करती हैं.