home page

Pati-Patni or woh : पति और बॉयफ्रेंड के साथ एक ही छत के नीचे रहती हैं ये महिला, लोग अक्सर उठाते हैं इनके रिश्ते पर सवाल

आज हम आपको एक ऐसे रिश्ते के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुन कर आप भी एक बार तो सोचने पर मज़बूर हो जायेंगे।  एक लड़की एक ही समय अपने पति और बॉयफ्रेंड के साथ एक ही छत के निचे रहती हैं और दुनिया वाले उनके इस अजीब रिश्ते पर सवाल भी उठाते हैं 

 | 
hindi love story

HR Breaking News, New Delhi : एक महिला अपनी अनोखी रिलेशनशिप की वजह से चर्चा में है. यह महिला अपने बॉयफ्रेंड और पति के साथ ही रहती है. इस थ्रपल रिलेशनशिप के कारण महिला को ट्रोल भी होना पड़ा है. महिला ने अपनी इस ओपन रिलेशनशिप को लेकर कई दिलचस्‍प बातें बताईं.  
सराह नाम की यह महिला सोशल मीडिया पर पर काफी पॉपुलर है. सराह ने टिकटॉक और इंस्‍टा वीडियो  में अपनी इस ओपन रिलेशनशिप को लेकर कई वीडियोज शेयर किए हैं. वहीं जो लोग उनको ट्रोल करते हुए दिखे, उनको सराह ने करारा जवाब दिया है. 

सराह ने पिछले सप्‍ताह ही थ्रपल रिलेशनशिप को लेकर एक टिकटॉक वीडियो अपलोड किया था. जहां उन्‍हें इस रिलेशनशिप को लेकर कई लोगों की आलोचना सुननी पड़ी. सराह के इस वीडियो को 1,71,400 व्‍यूज मिले. 

वहीं, एक दूसरे टिकटॉक वीडियो में वह अपने पति रेयान और बॉयफ्रेंड रॉनी के साथ नजर आ रही हैं. इस वीडियो में वह कह रही हैं लोग मुझसे कहते हैं या तो मैं अपने पति को छोड़ दूं या फिर बॉयफ्रेंड को. लोग चाहते हैं कि मैं अपनी Polyamorous relationship को खत्‍म कर दूं. 
वहीं, एक और वीडियो में सराह ने यह बात भी बताई कि आखिर तीनों लोग कैसे सोते हैं? सराह को उनके वीडियोज पर ज्‍यादातर नेगेटिव कमेंट्स का सामना करना पड़ता है. हालांकि, कई इंटरनेट यूजर्स ऐसे भी हैं. जो थ्रपल रिलेशनशिप में रहने वाले इन लोगों को सपोर्ट करते हुए दिखे. एक यूजर ने लिखा- आप भाग्‍यशाली लड़की हो. दूसरे यूजर ने लिखा-आप शानदार जिंदगी जी रही हो. 

नेगेटिव कमेंट्स करने वाले एक शख्‍स ने लिखा- कितनी पापी दुनिया में रहना पड़ रहा है. एक अन्‍य यूजर ने लिखा-कुछ युवक दोनों (पति और बॉयफ्रेंड) के लिए दुखी महसूस कर रहे हैं. तीसरे यूजर ने लिखा- मैं अगर सराह के बॉयफ्रेंड और पति की जगह होता तो अकेला ही रहता.  

हाल में सराह ने टिकटॉक पर एक और वीडियो शेयर किया. वीडियो का कैप्‍शन था-मैं लकी गर्ल हूं. इस वीडियो में उन्‍होंने अपने बॉयफ्रेंड और पति से यह जानने की कोशिश की थी आखिर दोनों ही लोग एक-दूसरे के बारे में क्‍या पसंद करते हैं? इस वीडियो में सराह के पति रेयान ने कहा कि उन्‍हें रॉनी का खाना बनाने का अंदाज बहुत पसंद है. वहीं, रॉनी ने रेयान की तारीफ करते हुए कहा-जिस तरह वह सराह को प्‍यार करता है और आदर करता है. यह चीज देखने लायक है. 

वैसे बहुविवाह (Polyamory) या थ्रपल रिलेशनशिप (एक साथ तीन लोगों का रहना) अब असामान्‍य चीज नहीं है. 2021 में  Frontiers in Psychology ने एक स्‍टडी की थी. स्टडी में शामिल 6 में से 1 व्‍यक्ति ने इस बात का दावा किया था कि वह Polyamory रिलेशनशिप को ट्राय करना चाहते हैं.