home page

Ration Card Update : फ्री राशन लेने वालों का हुआ तगड़ा नुक्सान, अब नहीं मिलेगी गेंहू ​​​​​​​

फ्री राशन लेने वालों की मुश्किलें बढ़ाते हुए सरकार ने ये निर्देश दिया है के अब से कार्ड होल्डरों को मिलने वाली फ्री गेंहू नहीं मिलेगी जिससे अब लोगों को भूखे पेट ही सोना पड़ेगा। आइये विस्तार से जानते हैं पूरी खबर 

 | 
फ्री राशन में अब नहीं मिलेगी गेंहू

HR Breaking News, New Delhi : केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से करोड़ों कार्डधारकों को फ्री राशन (Ration Card Update) की सुविधा दी जा रही है. अगर आप भी फ्री राशन ले रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. क्या अब से आपको गेहूं मिलना बंद हो जाएगा...? इन दिनों केंद्र सरकार की स्कीमों को लेकर कई तरह की फेक खबरें देखने को मिल रही हैं. 

नहीं मिलेगा कार्डधारकों को गेहूं
हाल ही में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार 1 मार्च के बाद से राशन कार्डधारकों को गेहूं नहीं देगी. बता दें इन दिनों सरकार फ्री राशन में कार्डधारकों को गेहूं और चावल दे रही है. वहीं, कई राज्यों में नमक और चीनी भी दी जा रही है. इस वायरल वीडियो को देखने के बाद में फैक्ट चेक किया गया है. 

PIB Fact Check ने किया ट्वीट
पीआईबी फैक्ट चेक ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि 'Technical blog' नामक #Youtube चैनल के एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कि 1 मार्च 2023 से राशनकार्ड धारकों को गेहूं मिलना बंद हो जाएगा. 
यह वीडियो फर्जी है.
>> भारत सरकार द्वारा ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

फेक मैसेज न करें किसी के साथ शेयर
केंद्र सरकार ने आगे कहा है कि इस तरह के मैसेज को किसी के साथ भी शेयर न किया जाए. इसके साथ ही अगर आपको सरकार से जुड़ी किसी भी योजना की जानकारी लेनी है तो फिर आपको सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर ही संपर्क करना चाहिए. 
वायरल मैसेज का करा सकते हैं फैक्ट चेक
केंद्र सरकार की ओर से बताया गया है कि इस तरह की फेक खबरों से दूर रहे और इन खबरों को किसी के साथ भी शेयर न करें. फिलहाल इस तरह की खबरों को आगे न बढ़ाएं. अगर आप भी किसी वायरल मैसेज का सच जानना चाहते हैं तो 918799711259 इस मोबाइल नंबर या socialmedia@pib.gov.in पर मेल कर सकते हैं.