home page

sariya cement ke price: बेहद सस्ते हो गए है सरिया और सीमेंट के दाम, मौके का उठाए फायदा

sariya cement price : देश में महंगाई और कर्ज के बढ़ते ब्याज को लेकर चिंता में पड़े लोगों के लिए एक राहत भरी खबर है. अगर आप अपना घर बनाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए अभी ही सही समय है. जल्द-से-जल्द बनवा लें नहीं तो फिर ये मौका नहीं मिलेगा.
 | 
sariya cement ke price : बेहद सस्ते हो गए है सरिया और सीमेंट के दाम, मौके का उठाए फायदा 

HR Breaking News : नई दिल्ली:  ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि घर बनाने में इस्तेमाल होने वाले मेटेरियल्स जैसे-सरिया, बालू, सीमेंट और ईंट के दाम काफी कम हो गए हैं. सिर्फ सरिये की ही बात करें तो पिछले दो-तीन महीने में इसका भाव कम हो गया है.

इस हफ्ते भी सरिया के भाव में 1,100 रुपये प्रति टन तक की गिरावट आई है. इसके अलावा सीमेंट से लेकर ईंट और बालू की कीमतें भी काफी कम हो गई हैं.


लोहा कारोबारियों के मुताबिक केंद्र सरकार के फैसले से 20 फीसदी तक सरिया (sariya) के दाम गिरेंगे, जिससे 75 रुपये किलो बिकने वाली सरिया जल्द 60 रुपये किलो तक पहुंचने की उम्मीद है।

Sariya Cement Prices: घर बनाने का सुनहरी मौका, सरिया, सीमेंट और ईंट के दामों में रिकॉर्ड तोड़ गिरावट

वहीं, सीमेंट की कीमत कम करने के लिए लॉजिस्टिक्स का सहारा लिया जा रहा है.वहीं, ढुलाई का कॉस्ट कम हुआ है, जो लगभग सारी चीजों के दाम कम करने में मददगार साबित हो रहा है।

इनके अलावा भी कुछ फैक्टर अनुकूल हैं. बारिश का मौसम शुरू होते ही निर्माण कार्यों में कमी आने लगती है, जिससे बिल्डिंग मटीरियल्स की डिमांड खुद ही कम होने लगती है। बिल्डिंग मटेरियल के सामान से लेकर मजदूरों की कम लागत में घर तैयार हो जाएगा.

Sariya Cement Prices: घर बनाने का सुनहरी मौका, सरिया, सीमेंट और ईंट के दामों में रिकॉर्ड तोड़ गिरावट


सीमेंट के दामों में लगातार गिरावट आ रही प्रिज्म सीमेंट जहां ₹420 प्रति बैग मिलती थी अब वह ₹380 हो गई है वही अल्ट्राटेक सीमेंट ₹410 वाली बैग₹375 में मिलने लगी है बिरला सम्राट ₹370 एमपी बिरला परफेक्ट ₹390 मिल रही है यह सभी सीमेंट के रेट रीवा सीधी सतना सिंगरौली जिले में उपलब्ध है.