home page

परसों (1 April) से इतना महंगा हो जायेगा Toll Tax, जेब करनी पड़ेगी ढीली

toll tax news : अगर आप भी हाईवे पर चलने के लिए टोल टैक्स भरते हैं तो आपके लिए आज बड़ी खबर आई है , April fool वाले दिन से यानि परसों (1 April) से इस रुट पर चलने के लिए आपको ज्यादा टोल टैक्स देना होगा क्योंकि इस रुट पर टोल टैक्स के दाम बढ़ गए हैं।  कितने बढ़े हैं दाम , आइये नीचे विस्तार से जानते है 

 | 

HR Breaking News, New Delhi : अगर आप भी हाइवे पर सफर करते हैं तो 1 अप्रैल से आपको बड़ा झटका लगने वाला है. 1 अप्रैल से कई रूट्स पर टोल की कीमतों में इजाफा हो रहा है. ऐसे में अगर आप मुंबई के राजीव गांधी बांद्रा-वर्ली ‘सी लिंक’ पुल से होकर गुजरते हैं तो 1 अप्रैल से आपको 18 फीसदी ज्यादा टोल देना होगा. 

मुंबई के राजीव गांधी बांद्रा-वर्ली ‘सी लिंक’ पुल पर टोल की कीमतों में करीब 18 फीसदी तक का इजाफा कर दिया गया है. ये नई दरें 1 अप्रैल से प्रभावी हो रही हैं. महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम की तरफ से इस बार में जानकारी दी गई है. 

कल 1 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा गिफ्ट, DA के साथ इतना बढ़ जायेगा HRA

किस व्हीकल से कितना लिया जाएगा शुल्क?

MSRDC के प्रवक्ता ने बताया है कि कार और जीप से सफर करने वालों से 100 रुपये शुल्क किराए के रूप में लिया जाएगा. वहीं, अगर मिनीबस और टेम्पो जैसे व्हीकल इस रूटसे गुजरते हैं तो उन लोगों को 160 रुपये का टोल चुकाना होगा. वहीं, इस रूट से गुजरने वाले ट्रकों से 210 रुपये फीस ली जाएगी. 


अभी कितने रुपये हो रहे खर्च?

फिलहाल अभी तक इस आठ लेन वाले पुल से गुजरने के लिए कम रुपये खर्च करने पड़ते हैं. इस समय जीप के लिए 85 रुपये, मिनिबस को 130 रुपये और ट्रक एंड बस को 175 रुपये खर्च करने होते हैं. 

ले सकते हैं पास की सुविधा

कल 1 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा बड़ा गिफ्ट, DA के साथ इतना बढ़ जायेगा HRA

साल 2009 में इस सी लिंक रोड को खोला गया था. इस पुल से हर दिन गुजरने वाले यात्रियों के लिए पास की सुविधा भी है. आप पास बनवाकर भी इस पुल पर यात्रा कर सकते हैं. एमएसआरडीसी के प्रवक्ता ने कहा कि पुल से बार-बार गुजरने वाले यात्रियों के लिए वापसी यात्रा पास और दैनिक पास की दरें उनके संबंधित एक-तरफा टोल शुल्क से 1.5 गुना और 2.5 गुना होंगी. उन्होंने कहा कि मासिक पास की लागत उनकी संबंधित एकतरफा यात्रा दरों से 50 गुना होगी.