home page

UP Weather : यूपी के मौसम को लेकर IMD ने जारी किया बुलेटिन

UP Weather : कुछ इलाकों में दिन के वक्त तापमान में तेजी से हुई बढ़ोतरी से गर्मी का असर देखा जा रहा है। वहीं यूपी के कुछ इलाकों में आज तेज हवाएं चलने का अनुमान है। ऐसे में नीचे खबर में जानते है मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों के मौसम का हाल।
 
 | 
UP Weather : यूपी के मौसम को लेकर IMD ने जारी किया बुलेटिन

HR Breaking News, Digital Desk- उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार को तेज हवाएं चली हैं. जबकि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), दिल्ली (Delhi), राजस्थान (Rajasthan) समेत उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में दिन में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

इस वजह से यूपी समेत कई राज्य में गर्मी का असर देखा जा सकता है, क्योंकि प्रदेश में दिन में तेज धूप निकल रही है और यहां तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. हालांकि राज्य में सुबह- शाम अब भी हल्की ठंड पड़ रही है. उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज दिन के समय तेज हवाएं चल सकती हैं.

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सोमवार को न्यूनतम तापमान 14 और अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. यहां दिन के समय तेज हवाएं चलने का अमुमान है. वहीं कानपुर (Kanpur) में तापमान 13 से 30  डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है.  यहां भी दिन के समय तेज हवाएं चल सकती हैं. संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में भी दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी. वाराणसी में तापमान 14 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. यहां भी दिन के समय चलने वाली तेज हवाएं थोड़ी सर्दी बढ़ा सकती हैं. 


इन जिलों में आज कैसा रहेगा मौसम साफ-


मौसम विभाग ने गोरखपुर में भी दिन के तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया है. वहीं बस्ती में सोमवार को मौसम साफ रहेगा. राम नगरी अयोध्या में भी मौसम साफ रहने का अनुमान है. यहां तापमान 15.5 से 28.8 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. वहीं आगरा में पूरे दिन के समय तेज हवाएं चलने का अनुमान है. यहां न्यूनतम तापमान 15 और अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है.

बरेली में तापमान 14 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. यहां भी दिन के वक्त  तेज हवाएं चलेंगी. अलीगढ़ में भी तापमान 13 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

मेरठ में भी दिन के समय तेज हवाएं चलेंगी. साथ ही यहां का तापमान 14 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. वहीं नोएडा में पूरे दिन मौसम साफ रहने का अनुमान है. नोएडा और गाजियाबाद में भी पूरे दिन तेज हवाएं चलने की संभावना है. यहां का तापमान 14 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. वहीं नोएडा में तापमान 15 से 28  डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.