home page

Delhi-NCR समेत इन राज्यों में बदलेगा मौसम, इस तारीख से होगी बारिश

उत्तरी राज्यों में मौसम लगातार बदल रहा है , कहीं बफबारी तो कहीं तेज़ गर्मी ने लोगों को अभी से परेशान करना शुरू कर दिया है ऐसे में IMD दिल्ली समेत इन जगहों के लोगों के लिए राहत की खबर लेकर आया है।  
 | 
imd news

HR Breaking News, New Delhi : सर्दी के मौसम के बाद अब तापमान दिन पर दिन बढ़ने लगा है और गर्मी का अहसाह देश के अधिकतर जिलों में हो रहा है. भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ आज (28 फरवरी) एक्टिव हो जाएगा जिसका असर साफ हिमलयी क्षेत्रों पर देखने को मिलेगा. साथ ही आईएमडी ने बताया कि राजधानी दिल्ली में एक मार्च से हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है. 
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. न्यूनतम तापमान 18 डिग्री तक रह सकता है वहीं, अधिकतम तापमाप 31 डिग्री तक पहुंच सकता है. दिल्ली में आज से अगले तीन दिन मौसम इसी प्रकार बना रहेगा. हालांकि, एक मार्च को कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, 3 मार्च से मौसम साफ और तापमान बढ़ता दिखेगा. 

इन राज्यों में छाए रहेंगे बादल...

इसके अलावा, उत्तर प्रदेश के जिलों की बात करें तो यहां लखनऊ में अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक पहुंच सकता है. वहीं, न्यूनतम तापमान 16 डिग्री तक आ सकता है. आज शहर में बादल भी छाए रहेंगे. गाजियाबाद में भी तापमान इसी प्रकार रह सकता है. अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक रह सकता है वहीं न्यूनतम तापमान 16 डिग्री तक आ सकता है. यहां भी बादल छाए रहते दिखेंगे. 


पहड़ी राज्यों में ऐसा रहेगा मौसम...

पहाड़ी राज्यों की बात करें तो, एक मार्च से हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जाहिर किया है. आईएमडी के मुताबिक हिमाचल में आज और एक मार्च को कई हिस्सों में ओलावृष्टि भी होते दिख सकती है. कश्मीर में भी बारिश का पूरा अनुमान बना हुआ है. वहीं, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान, सिक्कम में भी हल्की बारिश की संभावना बनी दिख रही है.