home page

Axis और ICICI बैंक समेत 3 बैंको ने FD खाताधारकों की कर दी मौज, अब मिलेगा इतना रिटर्न

प्राइवेट सेक्‍टर के तीन बैंकों- Kotak Mahindra, Axis और ICICI ने अपने फिक्‍स डिपॉजिट के ब्‍याज दर में बढ़ोतरी की है। कोटक महिंद्रा बैंक की वेबसाइट के अनुसार, 2 करोड़ रुपये से कम के डिपॉजिट पर बैंक ने एफडी के ब्‍याज दर में बढ़ोतरी की है। 
 
 | 

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)।  इसी तरह, आईसीआईसीआई बैंक ने भी 2 करोड़ से कम के निवेश पर एफडी के ब्‍याज दर को बढ़ाया है। हालांकि एक्सिस बैंक ने 2 करोड़ और उससे अधिक की राशि पर एफडी रेट बढ़ाए हैं। संशोधित दरें 26 सितंबर यानी आज से ही प्रभावी होंगी।


एक्सिस बैंक ने अपने FD पर कितना बढ़ाया ब्‍याज दर


बैंक की आधिकारिक वेबसाइटों के अनुसार, संशोधन के बाद बैंक अब 2 करोड़ रुपये और 5 करोड़ रुपये की जमा राशि के लिए 3.75 प्रतिशत से 6.90 प्रतिशत तक की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वहीं 50 करोड़ से ​​100 करोड़ रुपये और उससे अधिक में परिपक्व होने वाली सावधि जमाओं पर 4.65 प्रतिशत से 6.90 प्रतिशत तक ब्याज देगा।

FD Rates Hike: इंडसइंड बैंक के ग्राहकों की हुई मौज, FD की ब्याज दरों में जबरदस्त बढ़ोतरी


एक्सिस बैंक ने पिछली बार 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा पर अपनी ब्याज दरों में 20 सितंबर को संशोधन किया था। बैंक अब आम जनता के लिए 2.75 से 5.75 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 2.75 से 6.50 प्रतिशत की ब्याज दरों के साथ 7 दिनों से 10 वर्ष तक की एफडी दे रहा है।


ICICI बैंक ने एफडी पर बढ़ाया ब्‍याज


बैंक की वेबसाइट के अनुसार, 2 करोड़ रुपये के कम के डिपॉजिट पर एफडी रेट बढ़ाए गए हैं। संशोधन के बाद बैंक ने 91 दिनों में मैच्‍योर होने वाले डिपॉजिट पर अपनी ब्याज दरों में 184 दिनों की बढ़ोतरी की है। इन कार्यकालों में बैंक ने ब्याज दरों में 25 बीपीएस की बढ़ोतरी की है। 7 दिनों से 10 साल तक के एफडी जमा पर ब्‍याज दर पेश करता है। आईसीआईसीआई बैंक 2.75 फीसदी से लेकर अधिकतम 5.90 प्रतिशत तक की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

FD Rates Hike: इंडसइंड बैंक के ग्राहकों की हुई मौज, FD की ब्याज दरों में जबरदस्त बढ़ोतरी


कोटक महिंद्रा बैंक एफडी ब्‍याज दर


बैक की वेबसाइट पर संशोधन के बाद कोटक महिंद्रा बैंक सात दिनों से लेकर दस साल तक की परिपक्वता वाली फिक्‍स डिपॉजिट पर ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है, जो आम लोगों के लिए 2.50 प्रतिशत से 6.10 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.00 प्रतिशत से लेकर 6.60 प्रतिशत तक है। ब्‍याज दर में बढ़ोतरी के बाद अब 23 महीने से 10 साल में परिपक्व होने वाली जमा पर आम जनता के लिए 6.10 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.60 प्रतिशत की अधिकतम ब्याज दर दे रहा है।