home page

Mukesh Ambani - सैलून के बिजनसे में भी अंबानी की एंट्री, ये है रिलायंस रिटेल का पूरा प्लान

मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल अब सैलून बिजनेस में एंट्री करने वाली है। एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस की चेन्नई स्थित नेचुरल्स सैलून एंड स्पा में लगभग 49% हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत चल रही है। 
 
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल अब सैलून बिजनेस में एंट्री करने वाली है। इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस की चेन्नई स्थित नेचुरल्स सैलून एंड स्पा में लगभग 49% हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत चल रही है। रिलायंस रिटेल 49% हिस्सेदारी हासिल करके एक ज्वाइंट वेंचर बना सकती है।

 
बातचीत शुरुआती चरण में-

इकोनॉमिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से बताया गया है-नेचुरल्स सैलून एंड स्पा के भारत में लगभग 700 आउटलेट हैं और रिलायंस इसे चार-पांच गुना बढ़ाना चाहता है। यह बातचीत अभी शुरुआती चरण में है। बता दें कि नेचुरल सैलून एंड स्पा चलाने वाली कंपनी ग्रूम इंडिया सैलून एंड स्पा है। इस कंपनी की हिंदुस्तान यूनिलीवर के लैक्मे ब्रांड और एनरिक सहित क्षेत्रीय ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा चल रही है। 

20,000 करोड़ रुपये का बिजनेस-

 भारत में 20,000 करोड़ रुपये के सैलून उद्योग में ब्यूटी पार्लर और नाई की दुकानों वाले लगभग 6.5 मिलियन लोग जुड़े हैं। यह कोविड-19 महामारी के दौरान सबसे बुरी तरह प्रभावित क्षेत्रों में से एक था। 

क्या कहा सीईओ ने-

नेचुरल्स सैलून एंड स्पा के सीईओ सीके कुमारवेल ने कहा- कोविड ने हर व्यवसाय को प्रभावित किया और सैलून शायद सबसे अधिक प्रभावित हुआ। लेकिन पिछले सात महीनों में व्यापार मजबूत रहा है। हालांकि, हम हिस्सेदारी कम कर रहे हैं तो इसकी वजह कोविड नहीं है।

वहीं, रिलायंस रिटेल के एक प्रवक्ता ने इस पर कोई जानकारी नहीं दी है। प्रवक्ता ने कहा कि एक नीति के रूप में हम मीडिया की अटकलों और अफवाहों पर टिप्पणी नहीं करते हैं।