home page

Arrears update कर्मचारियों के बकाए एरियर का 2 हफ्ते में होगा भुगतान, हाईकोर्ट ने दी बड़ी राहत

Employee Arrears कर्मचारियों को अपने बकाया एरियर (pending Arrears) को लेकर लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। ताजा जानकारी के अनुसार जल्द ही कर्मचारियों के बकाया एरियर का भुगतान कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक हाई कोर्ट (High court) ने कर्मचारियों के भुगतान के लिए बैंकों को 2 सप्ताह का समय दिया है। जिसका फायदा 650 कर्मचारियों को होगा। आइए नीचे खबर में जानते है पूरा अपडेट
 
 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली,  उत्तर प्रदेश के आटो ट्रैक्टर्स लिमिटेड एटीएल के कर्मचारियों को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है।हाई कोर्ट ने यूपी सरकार को जल्द बकाए का भुगतान करने का आदेश दिया है। हाई कोर्ट ने इन कर्मचारियों तथा बैंकों के भुगतान के लिए 2 सप्ताह का समय दिया है।इसका लाभ 650 कर्मचारियों को मिलेगा।(Employee Arrears)


दरअसल, 1981 में स्थापित यूपी के प्रतापगढ़ जनपद के कटरा मेदनीगंज में स्थित एटीएल आटो ट्रैक्टर्स लिमिटेड के कर्मचारियों ने कारखाना बंद होने और बकाया का भुगतान ना होने पर कई आंदोलन और धरना-प्रदर्शन दिए। इसके बाद 1999 में इलाहाबाद हाई कोर्ट में वाद दायर किया था। (Employee Arrears)

 


इसके बाद हाई कोर्ट ने बकाया जमा करने के लिए जमीन बेचने को लेकर जिलाधिकारी को मूल्यांकन करने का आदेश दिया था।मीडिया रिपोर्टस के अनुसार,  इसके बाद समिति ने जमीन का मूल्य छह सौ करोड़ रुपये तय किया।जमीन न बिकने पाए इसके लिए सांसद संगत लाल गुप्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सहमति ले ली और पूरे प्रकरण पर मंथन के बाद उद्याेगों के कायाकल्प के लिए सरकार 67.92 करोड़ के बकाया चुकाने की हामी भर दी।(Employee Arrears)

 

अब इसे उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास प्राधिकरण को दिया जाएगा और सरकार की तरफ से अब इन कर्मचारियों को बकाए का भुगतान किया जाएगा। इससे लगभग साढ़े 600 कर्मचारी इससे लाभ पाएंगे।हाई कोर्ट ने कर्मचारियों तथा बैंकों के भुगतान के लिए दो सप्ताह का समय दिया है।(Employee Arrears)