home page

Tata की गाड़ी खरीदने वालों को बड़ा झटका, कंपनी ने लिया अहम फैसला

Tata Passenger Vehicles Price Hike: यदि आप इन दिनों टाटा की कोई गाड़ी खरीदने का मन बना रहे हो तो यह खबर आपको निराश कर  सकती है। दरअसल, टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी सभी कारों (पैसेंजर व्हीकल्स) की कीमतों में इजाफा करने का फैसला लिया है। देखें कितनी बढ़ी है कीमत.. 
 | 
Tata की गाड़ी खरीदने वालों को झटका, कंपनी ने लिया अहम फैसला

HR Breaking News,(डिजिटल डेस्क): टाटा की गाड़ियां किफायती होने के साथ-साथ दमदार भी होती हैं। यदि आप इन दिनों टाटा की कोई गाड़ी खरीदने का मन बना रहे हो तो यह खबर आपको निराश कर  सकती है। दरअसल, टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने एक बार फिर अपनी सभी कारों (Passenger Vehicles) की कीमतों में इजाफा करने का फैसला लिया है। ये बढ़ी हुई कीमत शनिवार 9 जुलाई से वैरिएंट्स और मॉडल के आधार पर, पूरे रेंज में लागू गई हैं। ये 0.55 प्रतिशत की औसत कीमत बढ़ोतरी होगी। टाटा ने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए बढ़ी हुई लागत का हवाला दिया है। 

इसे भी देखें : टोयोटा की इन कारों की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, चेक करें नई रेट लिस्ट

कुछ महीनों पहले ही टाटा, मारुति, मर्सिडीज, टोयोटा सहित कई अन्य कंपनियों ने भी अपने वाहनों की कीमत बढ़ाई थी। उस समय भी कंपनियों ने कीमतों की वृद्धि के लिए बढ़ी हुई लागत का हवाला दिया था।  

टाटा ने इस साल अप्रैल में मॉडल और वैरिएंट(Models and variants) के आधार पर अपने मॉडलों की कीमतों में औसतन 1.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी की थी। भारतीय बाजार में टाटा के कारों की कीमतों में बढ़ोतरी 23 अप्रैल, 2022 से प्रभावी हो गई थी। अब तीन महीने बाद कंपनी ने एक बार फिर से दाम बढ़ा दिए हैं।  

इससे पहले टाटा ने जनवरी 2022 में वाहनों का दाम बढ़ाया था। उस समय कंपनी ने मॉडल और वैरिएंट के आधार पर 0.9 प्रतिशत की औसत बढ़ोतरी की थी। तब भी टाटा ने बढ़ी हुई लागत को कारण बताया था।

वाहनों की कीमतें बढ़ने की वजह से बीते कुछ सालों में यूज्ड कारों(used cars) का बिजनेस भी काफी बढ़ा है। इस बिजनेस में अब मारुति, महिंद्रा, मर्सिडीज, टोयोटा जैसी दिग्गज कार निर्माता कंपनियां भी शामिल हैं। यदि आप भी कार खरीदना चाहते हैं और बजट कम होने की वजह से नई कार नहीं खरीद पा रहे हैं तो यूज्ड या सेकेंड हैंड कार(second hand car) आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है।

और देखें : अब इलेक्ट्रिक गाड़ियां हो जाएंगी इतनी सस्ती, रह जाओगे हैरान, नितिन गडकरी का बड़ा दावा

दरअसल यूज्ड कार(used cars) से लोग कई तरह के घपले और फ्रॉड होने की वजह से बचते थे। लेकिन अब जानी-मानी कंपनियां जबसे इस बिजनेस में शामिल हो गई हैं तब से लोगों के लिए काफी सहूलियत हो गई है। ये कंपनियां अपने पैरामीटर पर कई लेवल पर कारों को चेक करते हैं और फिर उन्हें बेचते हैं। हालांकि लोकल मार्केट की तुलना में मारुति की ट्रूवैल्यू, महिंद्रा फर्स्ट च्वाइस आदि जगहों से कार खरीदना थोड़ा महंगा होता है लेकिन लोगों को एक ट्रस्ट भी मिलता है और कई तरह की वारंटी और गारंटी भी मिल जाती है।