home page

Business Idea : शहर और गांव कहीं भी शुरू कर सकते है ये बिज़नेस, होगी मोटी कमाई

खाद्य वस्तुओं (food items) पर पांच फीसदी GST लागू होने से अब दही, लस्सी और दूध से बने उत्पाद महंगे हो गए हैं। अमूल और मेट्रो कंपनी (Metro Company) ने दही के दाम में चार से पांच रुपये और लस्सी के पैकेट में एक रुपये प्रति किलो की दर से बढ़ोतरी  कर दी है।
 | 
Business Idea : शहर और गांव कहीं भी शुरू कर  सकते है ये बिज़नेस, होगी मोटी कमाई

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)   अमूल का दही पहले बाजार में 65 रुपये प्रति किलो बिक रहा था। नई दरें लागू होने के बाद 69 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। 750 मिलीलीटर लस्सी का पैकेट (Lassi Packet) पहले 20 रुपये में बिकता था, लेकिन अब एक रुपये बढ़ोतरी  के बाद 21 रुपये में बिक रहा है।


दूध से अन्य उत्पाद बनाने वाली कंपनियों ने भी 25 जुलाई तक दही और लस्सी समेत अन्य उत्पादों के रेट बढ़ाने की तैयारी कर ली है।

Dance in Metro मेट्रो में सभी के सामने इस लड़की ने किया ऐसा डांस, वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

हमीरपुर के दुकानदारों रजनीश कुमार, सुरेश और प्रदीप ने बताया कि अमूल कंपनी के दही के रेट में प्रति किलो 4 रुपये की बढ़ोतरी और लस्सी में एक रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

मेट्रो कंपनी (Metro Company)  ने भी दही के रेट बढ़ोतरी कर दी है। मेट्रो कंपनी (Metro Company)  के डीलर तेज प्रकाश चोपड़ा ने बताया कि दही पूर्व में मटके में 90 रुपये किलो था, जो अब 95 रुपये किलो हो गया है।

Dance in Metro मेट्रो में सभी के सामने इस लड़की ने किया ऐसा डांस, वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल


इसी तरह पाउच में दही पहले 65 रुपये किलो था, लेकिन अब 70 रुपये किलो कर दिया है। दुकानदारों और डीलरों का कहना है कि कंपनी ने पांच फीसदी GST की आड़ में 11 से 12 फीसदी तक रेट बढ़ा दिए हैं।

इससे ग्राहकों के साथ दुकानदारों और डीलरों को भी आर्थिक नुकसान हो रहा है। दुकानदारों का मुनाफा काफी कम हो गया है। इससे आने वाले समय में कई दुकानदारों को आर्थिक नुकसान होने वाला है। ग्राहकों को भी महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है।