home page

Business Idea: महज 25 हजार लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने कमाएं 4 लाख रुपये

New Business Idea:आज हम आपके लिए एक बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं, जिसमें निवेश की राशि मात्र 25000 रुपये है। लेकिन, कमाई लाखों में है। जानें इस बिजनेस के बारे में..  
 | 
महज 25 हजार लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने कमाएं 4 लाख रुपये 

HR Breaking News, New Delhi:  आजकल युवा बिजनेस की ओर अग्रसर हो रहे हैं। वह ऐसा बिजनेस करना चाहते हैं, जिसमें बेहद कम निवेश करना हो और मुनाफा ज्यादा हो। ज्यादातर बिजनेस बड़े निवेश के साथ शुरू किए जाते हैं। लेकिन  यह हर किसी के बस की बात नहीं होती है। लेकिन, आप मायूस न हों। कई छोटे धंधे भी बड़ा मुनाफा देने का दम रखते हैं। आज हम आपके लिए एक बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं, जिसमें निवेश की राशि मात्र 25000 रुपये है। लेकिन, कमाई लाखों रुपये में है। चलो विस्तृत जानिए इस बिजनेस के बारे में..

 

 

इसे भी देखें : शुरू करें ये अनोखा बिजनेस, लाखों में होगी कमाई


 
 रेडियम कटिंग मशीन(Radium Cutting Machine) के बारे में तो आपने सुना ही होगा। अगर आप ऑनलाइन सर्च करेंगे तो आपको 20 से 25 हजार रुपये के बीच यह मशीन मिल जाएगी। इस मशीन को कंप्यूटर या लैपटॉप से कनेक्ट करके आसानी से चलाया जा सकता है।


 
इसके जरिए रेडियम सीट को किसी भी डिजाइन में काटा जा सकता है। इसका उपयोग करके कुछ भी लिखा जा सकता है। रेडियम अंधेरे में एक खास तरह की रोशनी देता है। इसलिए रेडियम की अपनी एक मांग है।

आप इस मशीन से क्या कर सकते हैं?

अधिकतर लोग रेडियम कटिंग मशीन से Two Wheeler या Four Wheeler वाहनों पर नंबर, नाम या डिजाइन बनाते हैं। कुछ लोग घरों के लिए नेमप्लेट बनाते हैं, इसके लिए इस मशीन से काफी काम किया जा सकता है। इंटीरियर डेकोरेशन पर लोग लाखों रुपये खर्च कर देते हैं।

आपने देखा होगा कि कुछ घरों में बेडरूम की छत पर चांद और तारे होते हैं जो रात के अंधेरे में चमकने लगते हैं। उन्हें इस मशीन द्वारा काटा जाता है। आप इस मशीन से और भी रचनात्मक कार्य कर सकते हैं। छत पर बच्चे का नाम या फोटो भी दिखाया जा सकता है और कई सारे डिजाइन बनाए जा सकते हैं। यह आपकी रचनात्मकता पर निर्भर करता है कि आप इस मशीन से कितना पैसा कमा सकते हैं। आप इससे महीने में 1 लाख से चार लाख तक कमा सकते हैं। 

और देखें : ये बिजनेस शुरू करने में नहीं होगा एक भी पैसा खर्च, कमाई लाखों में


 
आजकल इंटीरियर डेकोरेशन में इंडोर प्लांट्स लगाए जा रहे हैं। उनके बर्तनों पर डिजाइन बनाए जा सकते हैं। जब वे रात के अंधेरे में चमकते है। विवाह कार्यक्रम और इस तरह के अन्य सभी प्रकार के आयोजनों में विभिन्न प्रकार के स्टिकर की आवश्यकता होती है। अगर आप जाकर उनसे संपर्क करेंगे तो आपको आसनी से ऑर्डर मिल जाएगा।