home page

Business Idea : सिर्फ जेब खर्च जितने पैसों से शुरू करें ये बिजनेस, लाखों में होगी कमाई

आज बेरोजगारी के दौर में हर कोई पैसा कमाना चाहता है यदि आप भी किसी ऐसे बिज़नेस की सोच रहे हैं। तो आइए हम आपको बताने वाले हैं ऐसे बिजनेस जिनसे आप घर बैठे कमा सकते हैं पैसा जानिए कौन से हैं बिजनेस खबर को जरूर पढ़ें।

 | 
सिर्फ जेब खर्च जितने पैसों से शुरू करें ये बिजनेस,  लाखों में होगी कमाई 

HR Breaking News : ब्यूरो : यदि आप किसी ऐसे बिज़नेस की खोज में हैं, जहां से आपको हर महीने बहुत अच्छी कमाई हो, तो आपके लिए यहाँ बिज़नेस बेहतर साबित हो सकता है। इस business की अच्छी बात यह है कि शुरु में आपको किसी भी तरह के license certificate की जरूरत नहीं है।

आपको ज्यादा रुपयों की भी जरूरत नहीं होती है। सिर्फ 10,000 से भी कम रुपये में इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं और हर महीने लाखों रुपये आसानी से कमा सकते हैं। इस बिज़नेस का नाम है, टिफिन सर्विस बिजनेस। इस बिजनेस को घर की महिलाएं भी शुरू कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें :Business Idea : नौकरी के साथ-साथ शुरू करें ये बिजनेस, बना देगा करोड़पति

बहुत सारे छात्र और नौकरी पेशा वाले लोग शहर में रहते हैं, जो खुद से खाना नहीं बना पाते हैं। इसलिए उन्हें टिफिन की जरूरत पड़ती है। ऐसे में आप उन लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए Tiffin Service Business शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस में माउथ-पब्लिसिटी ज्यादा कामयाब होती है। आपके लिए टिफिन सर्विस बिजनेस (Tiffin Service Business) काफी मुनाफे वाला साबित हो सकता है।

ये भी जानें : Business Idea : शुरू करें ये अनोखा बिजनेस, लाखों में होगी कमाई


बिज़नेस को शुरू करने के लिए कितने रुपयों की जरुरत होगी इस बिजनेस के लिए आपको किसी बड़ी जगह की जरूरत नहीं है, बल्कि आप इसे अपने घर की किचन से भी शुरू कर सकते हैं। शुरुआत में 8000 से 10,000 रुपये में इसे शुरू किया जा सकता है और ये बिज़नेस की लागत आपके ऊपर निर्भर करती है। जैसे-जैसे आपकी Publicity, आमदनी दोगुना होने में कोई देर नहीं लगेगी।

कितना पैसा कमा सकते हैं आप हर महीने 1 से 2 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। कई महिलाएं घर से ही इस बिजनेस को कर रहीं हैं। यदि खाना लोगो को अच्छा लगता है तो आप और अच्छी कमाई कर रही हैं। इसका प्रचार Social Media  प्लेटफार्म के जरिए आसानी से कर सकते हैं। फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पेज बना सकते हैं। वहां काफी अच्छे रिस्पांस मिलते हैं। इस तरह से आप बेहद कम समय में करोड़पति बन सकते हैं।