home page

Business Idea हर महीने होगी 10 लाख की कमाई, आज ही शुरू करें ये बिजनेस

Business Idea in Hindiअगर आप भी कम निवेश करके हर महीने मोटी कमाई करने की सोच रहे है तो यह खबर आपके लिए है। आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया (Business Idea) बताने जा रहे है जिससे आप कम निवेश में मोटी कमाई कर सकते है। आइए नीचे खबर में जानते है लेटेस्ट अपडेट
 
 | 
Business Idea हर महीने होगी 10 लाख की कमाई, आज ही शुरू करें ये बिजनेस

HR Breaking News, नई दिल्ली, Business Idea: अगर आप भी बिजनेस का प्लान (business plan) कर रहे हैं और चाहते हैं कि आपको छोटे निवेश में हर महीने मोटी कमाई हो तो यह खबर बस आपके लिए ही है. हम यहां आज आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं जिसमें आप मामूली निवेश कर बंपर मुनाफा कमा सकते हैं. डेयरी प्रोडक्ट्स की नामचीन कंपनी अमूल के साथ बिजनेस करने का मौका है. अमूल की फ्रेंचाइजी लेना मोटे फायदे का सौदा हो सकता है. इतना ही नहीं, आपको बता दें कि अमूल की फ्रेंचाइजी (amul franchise) लेना बहुत आसान है. लेकिन, पहले आपको इसकी पूरी जानकारी होना बेहद जरूरी है. आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से. 

हरियाणा के ताजा समाचारों के लिए यहां क्लिक करें


अगर आप अमूल आउटलेट की फ्रेंचाइजी लेते हैं तो आपके पास सिर्फ 150 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए. अगर आपके पास पर्याप्त जगह है तो अमूल आपको फ्रेंचाइजी दे देगी. हालांकि, अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए. अगर आपके पास इतनी जगह नहीं है तो अमूल फ्रेंचाइजी ऑफर नहीं करेगा.


अगर आप अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर चलाना चाहते हैं और इसकी फ्रेंचाइजी के लिए प्लान करना है तो इसमें आपको थोड़ा अधिक निवेश की जरूरत पड़ेगी. इसे लेने के लिए आपको करीब 5 लाख रुपये का निवेश करना होगा. वहीं, इसमें आपको ब्रांड सिक्‍योरिटी के रूप में 50 हजार रुपये, रिनोवेशन 4 लाख रुपये, इक्‍वीपमेंट 1.50 लाख रुपये खर्च करने होंगे. 


अमूल अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है. अगर आप अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसमें लगभग 2 लाख रुपये का निवेश करना होगा. इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपये, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपये, इक्‍वीपमेंट पर 75 हजार रुपये का खर्च आता है. अधिक जानकारी के लिए आप इसके वेबसाइट या फ्रेंचाइजी पेज पर विजिट करें. 

देश दुनिया की बड़ो खबरों के लिए यहां क्लिक करें


अमूल के साथ बिजनेस करना बहुत आसान है. दरअसल, इसके पीछे दो वजह है. पहला अमूल का कस्टमर बेस और दूसरा यह शहर की हर लोकेशन पर फिट बैठता है. अमूल का हर शहर में कस्टमर बेस काफी मजबूत है. हर शहर में लोग इसके प्रोडक्ट्स को नाम से पहचानते हैं. बड़े से बड़े शहर और साथ ही छोटे शहरों में भी इसकी पहुंच है. इसलिए अमूल की फ्रेंचाइजी लेने में कोई नुकसान के चांस नहीं है.

 

 


अमूल फ्रेंचाइजी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपये की बिक्री हो सकती है. अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्‍ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन देती है. इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है. अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है. वहीं, प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है.