home page

Business News In Hindi : ₹510 पर जाएगा Adani ग्रुप का ये शेयर, जानें कारण

Business News In Hindi : अडानी विल्मर के शेयर पर ब्रोकरेज हाउस बुलिश हैं। ब्रोकरेज फर्म IIFL Securities के मुताबिक, आने वाले दिनों में अडानी विल्मर के शेयरों में तेजी देखी जा सकती है।

 | 

HR Breaking News : नई दिल्ली : Adani wilmar stock price outlook: अडानी ग्रुप (Adani group) की खाद्य तेल बनाने वाली कंपनी अडानी विल्मर (Adani wilmar) के शेयरों में सोमवार को जबरदस्त तेजी देखने को मिली। 


कंपनी के शेयर सोमवार को 10 पर्सेंट की तेजी के साथ 461.15 रुपये पर बंद हुए। आगे इस शेयर में और तेजी आने की संभावनाएं हैं। अडानी विल्मर के शेयर पर ब्रोकरेज हाउस बुलिश हैं। 
ब्रोकरेज फर्म IIFL Securities के मुताबिक, आने वाले दिनों में अडानी विल्मर के शेयरों में तेजी देखी जा सकती है।

 

यह भी जानिए

510 रुपये तक जा सकता है शेयर 

IIFL Securities के अनुज गुप्ता ने लाइव हिन्दुस्तान से बातचीत में बताया कि रूस-यूक्रेन जंग के चलते खाद्य तेल (Edible oil price) के दामों में बढ़ोतरी हुई है। यूक्रेन टेंशन से भारत में सूरजमुखी तेल (Sunflower oil) के आयात को प्रभावित किया है, इससे सूरजमुखी तेल के डिमांड बढ़ गए है जिससे कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। अकेले यूक्रेन भारत के सूरजमुखी तेल आयात में दो-तिहाई से अधिक का योगदान देता है, इसके बाद रूस का स्थान आता है, जो लगभग 20 प्रतिशत का योगदान देता है। खाद्य तेल के दाम में बढ़ोतरी का फायदा सबसे अधिक अडानी विल्मर को मिल सकता है।

ऐसा इसलिए क्योंकि खाद्य तेल के मामले में फॉर्च्यून सबसे बड़ा ब्रांड माना जाता है। अनुज गुप्ता ने कहा कि कंपनी के शेयर शार्ट टर्म में 490-510 रुपये तक पहुंच सकते हैं। 
Bizom की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फरवरी में पैकेट बंद सूर्यमुखी के तेलों में 4% का इजाफा देखने को मिला है। जबकि सरसों के तेल की कीमतों में इस दौरान 8.7% की बढ़ोतरी देखने को मिली। वहीं, सोयाबीन के तेल की कीमतों में 0.4% मामूली बढ़ोतरी हुई।

यह भी जानिए


लिस्टिंग प्राइस से 108.67% की तेजी 


बता दें कि कंपनी का आईपीओ 27 जनवरी को खुला था। शेयर बाजार में अडानी विल्मर की लिस्टिंग 8 फरवरी को हुई थी। लिस्टिंग डे पर कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी तक का अपर सर्किट लग गया था। आपको बता दें कि FMCG ब्रांड फॉर्च्यून की पैरेंट कंपनी अडानी विल्मर के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में करीब 4 फीसदी के डिस्काउंट के साथ 221 रुपये पर लिस्ट हुए थे। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कंपनी के शेयर 1 फीसदी डिस्काउंट के साथ 227 रुपये पर लिस्ट हुए थे। अडानी विल्मर का सोमवार को बंद प्राइस 461.15 रुपये प्रति शेयर था। यानी कंपनी ने अपने निवेशकों को लिस्टिंग डे से लेकर अब तक 109 पर्सेंट का रिटर्न दिया है।