home page

Business News: मॉनसून में शुरू कर लें ये बिजनेस, हर रोज 5 से 7 हजार की होगी कमाई

 देश में मानसून दस्तक दे चुका है, कुछ राज्यों में तो बाढ़ की स्थिति भी बन गई है. वही दिल्ली-मुंबई जैसे शहरों में बारिश शुरू हो गई है.
 | 

HR Breaking News : नई दिल्ली : आज की इस खबर में हम आपको बताएंगे कि बरसात के इस मौसम में आप कुछ ऐसे बिजनेस कर सकते है, जिन्हें करके आप मोटी कमाई कर सकते है. कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स है जिनकी बारिश के मौसम में गांव से लेकर शहर तक काफी डिमांड होती है.


 आज ही शुरू करें 5000 रूपये में यह बिजनेस 


हम आपको रेनकोट के बिजनेस के बारे में बता रहे हैं. बरसात के मौसम में छात्रों की सबसे ज्यादा आवश्यकता होती है. वहीं भारत में तो अधिक गर्मी के समय भी लोग छातों का इस्तेमाल करते हैं.

बारिश के समय छातो, वॉटल,वाटर प्रूफ स्कूल बैग और रबड़ शूज की काफी डिमांड होती है. आप इस सीजन में इस तरह का बिजनेस छोटे स्तर पर शुरू करके अच्छी कमाई कर सकते हैं.

Business News : आरबीआई का Action, इस सरकारी बैंक पर लगाया मोटा जुर्माना, कहीं आपका खाता तो नहीं

इस बिजनेस को करने के लिए आपको केवल 5000 रूपये आवश्यकता है. यह आप पर निर्भर करता है कि आप इस बिजनेस को कितने बड़े स्तर पर शुरू करना चाहते हैं.


बारिश के मौसम में इन चीजों की बढ़ जाती है डिमांड 


रेनकोट, छाता, मॉस्किटो नेट, रबड़ शूज की डिमांड बारिश के सीजन में सबसे ज्यादा होती है. आप थोक मार्केट से इस सम्मान को खरीदकर लोकल मार्केट में बेचकर अच्छा प्रॉफिट कमा सकते हैं. मैन्युफैक्चर की जानकारी आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी.

Business News : आरबीआई का Action, इस सरकारी बैंक पर लगाया मोटा जुर्माना, कहीं आपका खाता तो नहीं

बाजार में भी इन दिनों कई तरह के छाते मिल रहे है. मार्केट में बेहतर क्वालिटी वाले छाते अलग-अलग प्राइस रेंज में बिकते हैं. रेनकोट और मॉस्किटो नेट जैसे समान तो घर पर भी बनाए जा सकते हैं, बस जरूरी है कि आपको सिलाई आनी चाहिए.


थोक बाजार से सामान खरीद कर घर पर भी इन्हें तैयार किया जा सकता है, आपको यह सम्मान लोकल मार्केट में बेचने पर 20 से 25 % का प्रॉफिट मार्जिन आराम से मिल जाएगा.

Business News : आरबीआई का Action, इस सरकारी बैंक पर लगाया मोटा जुर्माना, कहीं आपका खाता तो नहीं

कुल मिलाकर आप इससे आसानी से 15000 रूपये से 35000 रूपये महीना तक कमाई कर सकते हैं. आप किसी भी बड़े शहर के थोक मार्केट से सामान खरीद सकते हैं. थोक मार्केट में इन्हें खरीदने के बाद आप आसानी से लोकल मार्केट में रिटेलर्स को बेच सकते हैं.