home page

Crorepati Kaise Bane: इस स्कीम से जल्द करोड़पति बनने का सपना होगा साकार, जानें डिटेल्स

Post Office PPF Scheme: यदि आप करोड़पति बनने का सपना देखते हो तो यह साकार हो सकता है। इसके लिए हम आपके लिए ऐसा प्लान लेकर आए हैं, जिससे आप थोड़े समय में ही करोड़पति बन जाओगे। इसके लिए आपको बहुत ज्यादा निवेश कि जरूरत नहीं है बल्कि कुछ रुपये ही हर महीने निवेश करने हैं। जानिए पूरी डिटेल्स....
 | 
इस स्कीम से जल्द करोड़पति बनने का सपना होगा साकार, जानें डिटेल्स

HR Breaking News, New Delhi: यदि आप करोड़पति बनने का सपना देखते हो तो यह साकार हो सकता है। इसके लिए हम आपके लिए ऐसा प्लान लेकर आए हैं, जिससे आप थोड़े समय में ही करोड़पति बन जाओगे। इसके लिए आपको बहुत ज्यादा निवेश कि जरूरत नहीं है बल्कि कुछ रुपये ही हर महीने Public Provident Fund में निवेश करने हैं। अगर आप यहां बताए गए तरीके से निवेश करते रहे तो आप रिटायरमेंट (Retirement) से पहले ही करोड़पति बन जाएंगे।

 

 

यह भी देखें : बिना पैसा खर्च किए करें यह बिजनेस, होगी लाखों की कमाई

लंबी अवधि का निवेश

Public Provident Fund लंबी अवधि के निवेश के लिए एक बेहतर विकल्प है, जिसमें आपको बहुत अच्छा रिटर्न मिलता है। PPF में आप साल में 1.5 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं, यानी महीने का हुआ 12,500 रुपये। अगर आप करोड़पति बनना चाहते हैं तो आपको ये जानना होगा कि हर महीने आपको कितना निवेश करना होगा और कब तक करना होगा।

PPF पर 7.1 परसेंट मिलता है ब्याज


अभी PPF खाते पर सरकार 7.1 परसेंट का सालाना ब्याज देती है। इसमें निवेश 15 साल के लिए किया जाता है। इस हिसाब से महीने का 12500 रुपये के निवेश की कुल वैल्यू 15 सालों के बाद 40,68,209 रुपये हो जाएगी। इसमें कुल निवेश 22.5 लाख रुपये है और ब्याज 18,18,209 रुपये।


ऐसे जमा होगा एक करोड़ रुपये का फंड


केस नंबर-1

  • मान लीजिए आप इस वक्त 30 साल के हैं और आपने PPF में निवेश शुरू किया है
  • 12500 रुपय हर महीने 15 साल तक PPF में जमा करने का बाद आपके पास होंगे 40,68,209 रुपये
  • अब इस पैसे को निकालना नहीं है, आप PPF को 5-5 साल की अवधि में आगे बढ़ाते रहिए
  • यानी 15 साल के बाद 5 साल  और निवेश करते जाइए, यानी 20 साल बाद ये रकम हो जाएगी - 66,58,288 रुपये
  • जब 20 साल हो जाएं तो फिर अगले 5 साल के लिए निवेश आगे बढ़ा दीजिए, यानी 25 साल बाद रकम हो जाएगी - 1,03,08,015 रुपये  

और देखिए: Amir kaise Bane: इस बिजनेस से होगी इतनी कमाई, पैसा गिनते-गिनते थक जाओगे

लीजिए बन गए आप करोड़पति, यानी अगर आप 30 साल की उम्र में PPF में 12500 रुपये हर महीने निवेश करते हैं तो आप 25 साल बाद, यानी 55 साल की उम्र में करोड़पति बन चुके होंगे। बता दें कि पीपीएफ खाते की मैच्योरिटी 15 साल की होती है। 15 साल बात इस खाते को अगर आगे बढ़ाना है तो पांच-पांच साल के हिसाब से इस खाते को आगे के सालों के लिए बढ़ाया जा सकता है।