home page

Dearness Allowance Hike कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में हुई बढ़ोतरी, इस तारीख से होगा लागू

Karmchari Dearness Allowance News कर्मचारियों को जल्द ही बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ मिलने वाला है। जिसको लेकर कर्मचारी पिछले लंबे समय से मांग कर रहे थे। आइए नीचे खबर में जानते है बढ़े हुए महंगाई भत्ते का कर्मचारियों को कब मिलेगा लाभ
 
 | 
Dearness Allowance Hike कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में हुई बढ़ोतरी,  इस तारीख से होगा लागू

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, छत्तीसगढ़ में राज्य कर्मचारियों के आंदोलन के बाद सरकार ने महंगाई भत्ता(DA) बढ़ा दिया है। वित्त विभाग ने मंगलवार को 6% महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया। इसके बाद कुल महंगाई भत्ता 28% हो जाएगा। वहीं कर्मचारी संगठन अभी भी 12% भत्ता बढ़ाने की मांग पर अड़े हुए हैं।

राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक सातवें वेतनमान वाले कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 6% की वृद्धि कर 28% कर दिया गया है। वहीं छठवें वेतनमान वाले कर्मचारियों को 15% वृद्धि का लाभ दिया जाना है। उनका मंहगाई भत्ता 189% हो गया है। ये भत्ता एक अगस्त 2022 से नगद भुगतान किया जाना है। महंगाई भत्ते की गणना मूल वेतन से की जाएगी।

इस बीच छत्तीसगढ़ अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन अपनी मांग पर अड़ा हुआ है। फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने कहा, मुख्यमंत्री ने दो सचिवों की जो समिति बनाई थी, उनके साथ दो दौर की बातचीत हुई। वहां 12% डीए पर सहमति बन गई थी। बात हुई थी कि संगठन को मुख्यमंत्री से मिलाया जाएगा। इस बीच हड़ताल में शामिल नहीं रहे कुछ संगठनों के प्रतिनिधियों को मुख्यमंत्री से मिलाकर 6% पर सहमति बना ली गई। बाद में हम लोगों को भी बुलाया गया था, लेकिन हमने 6% को नामंजूर कर दिया।


22 से अनिश्चितकालीन हड़ताल की तैयारी

कमल वर्मा ने कहा, फेडरेशन में शामिल कर्मचारी संगठनों ने पहले ही अपना रुख साफ कर दिया है। हमें 12% से कम मंजूर नहीं है। वह भी देय तिथि से दिया जाना चाहिए। सरकार ने हमारी मांग नहीं मानी ऐसे में सभी कर्मचारी 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।