home page

Dearness allowance Hike: कर्मचारियों को इस दिन मिलेगा 8 महीने का डीए और एरियर, नोट कर लें तारीख

कर्मचारियों को दशहरे से पहले बड़ा तोहफा मिलने वाला है। ताजा अपडेट के अनुसार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी की बढ़ोतरी और 8 महीने का बकाया डीए और एरियर के भुगतान को लेकर जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।
 
 | 
Dearness allowance Hike: कर्मचारियों को इस दिन मिलेगा 8 महीने का डीए और एरियर, नोट कर लें तारीख

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Dearness allowance Hike: दशहरे से पहले ओडिशा सरकार ने अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजाफा किया गया है. अब महंगाई भत्ता 31 फीसदी से बढ़कर 34 फीसदी कर दिया गया है. नया महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2022 से लागू होगा. सितंबर महीने की सैलरी के साथ इसका भुगतान किया जाएगा. अच्छी बात ये है कि 1 जनवरी से लागू होने पर कर्मचारियों को 8 महीने का डीए एरियर भी दिया जाएगा. 

34 फीसदी हुआ महंगाई भत्ता
ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने सोमवार को ऐलान किया कि वो राज्य कर्मचरियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजाफा कर रही है. सरकार ट्विटर पर भी इसका ऐलान किया है. फिलहाल कर्मचारियों को 31 फीसदी की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान हो रहा था. लेकिन, अब नए हाइक के बाद उन्हें 34 फीसदी का महंगाई भत्ता मिलेगा. 3 फीसदी DA Hike के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई.


पेंशनर्स को भी दिया गया तोहफा
सरकार ने अपने रिटायर्ड पेंशनर्स का भी TI 3 फीसदी बढ़ा दिया है. पेंशनर्स को भी 1 जनवरी 2022 से इसका तोहफा मिलेगा. सभी सरकारी कर्मचारियों को बढ़ी हुई सैलरी का फायदा सितंबर से मिलेगा. इसमें सारे ड्यूज क्लियर कर दिए जाएंगे. मतलब पिछले 8 महीने का महंगाई भत्ते का एरियर भी उन्हें दिया जाएगा. सरकार के इस ऐलान से 4 लाख कर्मचारी और 3.5 लाख पेंशनर्स को फायदा मिलेगा.