home page

WhatsApp Group में भूलकर भी ना भेजे ये मैसेज, हो सकती है जेल

WhatsApp Facts: आज के समय में WhatsApp हर किसी के लिए काफी जरूरी हो गया है। ऐसे में आपको WhatsApp से जुड़ी इन जरूरी बातों के बारे में जरूर पता होना चाहिए। जानकारी के मुताबिक WhatsApp ग्रुप में हमें भूलकर भी ये मैसेज नहीं भेजने चाहिए ऐसा करने पर हमें जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। 
 
 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, WhatsApp Rules: WhatsApp एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसे दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है, इसकी लोकप्रियता का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर व्यक्ति के स्मार्टफोन में ये App जरूर रहता है. WhatsApp वैसे तो काफी मजेदार ऐप है लेकिन आपको इसके बारे में कुछ जरूरी बातें पता रहनी चाहिए क्योंकि अगर आप इन बातों को नहीं जानेंगे तो आपको समस्या हो सकती है, समस्या भी ऐसी कि आपको जेल जाने तक की नौबत आ सकती है. अगर आप इस बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं तो हम आपको WhatsApp Group से जुड़ी कुछ अहम बातें बताने जा रहे हैं. 

आपराधिक कंटेंट ना करें ग्रुप पर शेयर

अगर आप WhatsApp ग्रुप पर आपराधिक गतिविधियों से जुड़ा हुआ कंटेंट शेयर करते हैं तो इस बात से ग्रुप के अन्य मेंबर्स को दिक्कत हो सकती है और अगर उनमें से कोई भी इसकी शिकायत पुलिस में कर देता है या आईटी सेल में कर देता है तो आप को जेल जाना पड़ सकता है.

चाइल्ड क्राइम से जुड़ा कोई भी वीडियो ना करें शेयर

अगर आप मौज मस्ती के नजरिए से चाइल्ड क्राइम से जुड़ा कोई भी वीडियो ग्रुप पर शेयर करते हैं तो इसका खामियाजा आपको जेल जाकर भुगतना पड़ सकता है क्योंकि अगर ग्रुप का कोई भी मेंबर इसकी जानकारी पुलिस को दे देता है तो आपका जेल जाना तय है.

आतंकवादी गतिविधियां

आतंकी गतिविधियों को सपोर्ट करने वाला कोई भी वीडियो अगर WhatsApp ग्रुप पर भेजा जाता है तो इसकी जानकारी तुरंत एडमिन को पुलिस तक पहुंचा देनी चाहिए क्योंकि अगर ऐसा नहीं किया जाता है और फिर भी इसकी जानकारी लीक हो जाती है तो सभी ग्रुप मेंबर्स को जेल जाना पड़ सकता है.

हिंसा से जुड़ा वीडियो

कुछ लोग हिंसा से जुड़ा हुआ वीडियो अक्सर व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करते हैं लेकिन आपको बता दें कि ऐसा करना पूरी तरह से जुर्म है और ऐसा करने पर जेल जाने तक के सख्त नियम है.