home page

इस बैंक के बड़े ऐलान से ग्राहकों की हो गई चांदी, जानें डिटेल्स

Yes Bank Floating Fixed Deposit: निजी क्षेत्र के एक बड़े बैंक ने अपने सभी घरेलू ग्राहकों के लिए फ्लोटिंग रेट फिक्स्ड डिपोजिट (Floating Rate Fixed Deposit Scheme) की घोषणा की है.  जानिए विस्तृत जानकारी...
 | 
इस बैंक के बड़े ऐलान से ग्राहकों की हो गई चांदी

HR Breaking News(डिजिटल डेस्क): RBI ने रेपो रेट(Repo Rate) में इजाफा करने के बाद सभी बैंकों ने अपनी ब्याज दरों में वृद्धि कर दी है। इसी बीच प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक ने बड़ा ऐलान किया है।

इसे भी देखें : Bank News Update : इस बैंक में खाता है तो हो गई मौज, बैंक ने दी ये बड़ी खुशखबरी

प्राइवेट सेक्टर के येस बैंक (Yes Bank) ने एक यूनिक प्रोडक्ट लॉन्च करने का ऐलान किया है. निजी क्षेत्र के बैंक ने अपने सभी घरेलू ग्राहकों के लिए फ्लोटिंग रेट फिक्स्ड डिपोजिट (Floating Rate Fixed Deposit Scheme) की घोषणा की है. बैंक ने कहा कि फ्लोटिंग रेट फिक्स्ड डिपोजिट पर ब्याज की दर उस समय के रेपो रेट से लिंक होगा. ऐसे में रेपो रेट में इजाफा होने की स्थिति में ग्राहकों को Fixed Deposit पर ज्यादा रिटर्न मिलेगा.

फ्लोटिंग रेट फिक्स्ड डिपोजिट एक यूनिक तरह का प्रोडक्ट है. इसके तहत ग्राहकों कि फिक्स्ड डिपॉजिट की सेफ्टी के साथ डायनेमिक रिटर्न्स मिलता है. इस एसेट क्लास में पैसे लगाने वाले निवेशकों को केंद्रीय बैंक द्वारा तय रेपो रेट से लिंक्ड रेट पर रिटर्न मिलता है. ग्राहकों की पसंद के हिसाब से एक साल से लेकर तीन साल तक की FD पर फ्लोटिंग रेट से रिटर्न मिलता है.

फ्लोटिंग रेट पर कैसे कर सकते हैं FD


इस अनूठे फ्लोटिंग रेट फिक्स्ड डिपोजिट को बुक करने के लिए ग्राहकों को 07127191191 पर मिस्ड कॉल देना होगा या येस बैंक की निकटतम शाखा में जाना होगा.

और देखिए : बिकने जा रहे हैं ये 2 सरकारी बैंक, देखिये कहीं आपका खाता तो नहीं

बैंक की ओर से जारी ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा गया है कि बैंक ने रेग्युलर कस्टमर्स के लिए स्टैंडर्ड फिक्स्ड डिपोजिट पर ब्याज की दर को बढ़ाकर 6.5 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.2 फीसदी कर दिया है.