home page

Bank News Update : इस बैंक में खाता है तो हो गई मौज, बैंक ने दी ये बड़ी खुशखबरी

HDFC Bank Latest News: आने वाले तीन से पांच सालों में एचडीएफसी की देशभर में शाखाएं बढ़कर दो गनुी हो जाएंगी. बैंक की तरफ से लिए गए इस निर्णय से ग्राहकों की सहूलियत बढ़ जाएगी।
 | 
Bank News Update : इस बैंक में खाता है तो हो गई मौज, बैंक ने दी ये बड़ी खुशखबरी

HR Breaking News : नई दिल्ली : HDFC Bank Latest News: अगर आपका अकाउंट भी एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) में है तो आपको इस खबर से जरूर अपडेट रहना चाहिए। 
प्राइवेट सेक्‍टर का सबसे बड़ा बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने देशभर में मौजूद अपनी शाखाओं को दोगुना करने की योजना बनाई है। इसके ल‍िए बैंक हर साल करीब 1,500 से 2,000 ब्रांच खोलेगा। इससे आने वाले तीन से पांच साल के दौरान अपने नेटवर्क को दोगुना करने की की योजना बनाई है।

ये खबर भी पढ़ें : SBI,ICICI के बाद इस बैंक ने भी बढ़ाए एफडी के रेट


रास्ता बहुत बड़ा : CEO


एचडीएफसी बैंक के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) शशिधर जगदीशन ने 2021-22 की सालाना रिपोर्ट में शेयरधारकों से कहा कि एचडीएफसी लिमिटेड का और एचडीएफसी बैंक का प्रस्तावित मर्जर आने वाले समय में अलग स्वरूप तैयार करेगा. उन्होंने कहा रास्ता बहुत बड़ा है और संभावित रूप से हम हर पांच साल में एक एचडीएफसी बैंक खड़ा कर सकते हैं।


ये खबर भी पढ़ें : PNB बैंक ग्राहकों को होगा 9 लाख का तगड़ा फायदा, चेक करें डिटेल 


देश में बैंक की 6,000 से ज्यादा ब्रांच


जगदीशन ने यह भी कहा क‍ि हर साल 1,500 से 2,000 ब्रांच खोलकर आने वाले तीन से पांच साल में ब्रांच नेटवर्क को दोगुना करने का प्रस्ताव है. मौजूदा समय में देश में बैंक की 6,000 से ज्यादा ब्रांच हैं. उन्होंने कहा देश की जनसंख्या के मुताबिक, बैंक की शाखाओं की संख्या आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (OECD) देशों की तुलना में कम है।


ये खबर भी पढ़ें : बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली नौकरी, जल्द करें आवेदन 


नई ब्रांच खुलने से आने वाले समय में इस फायदा ग्राहकों को ही म‍िलेगा। बैंक की ब्रांच बढ़ने की खबर से ग्राहक भी काफी खुश हैं। आपको बता दें इस साल अप्रैल की शुरुआत में हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC Ltd.) और इसकी सब्सिडियरी एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने मर्जर की घोषणा की थी. इसके एक से डेढ़ साल में पूरा होने की उम्‍मीद है।