home page

इंडियन रेलवे से जुड़कर कमाएं लाखों रुपये

IRCTC Agent : आईआरसीटीसी(IRCTC) लोगों को एजेंट बनने का मौका देता है, जहां आप आईआरसीटीसी का एजेंट बनकर हर महीने लाखों रुपये तक कमा सकते हैं।  जानिए क्या है इसकी प्रकिया..

 | 
इंडियन रेलवे से जुड़कर कमाएं लाखों रुपये 

HR Breaking News(ब्यूरो):  हमारे देश में बेरोजगारी बहुत बड़ा मुद्दा है। यह कम होने की बजाय दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। इस कारण कई युवा गलत रास्ते पर भी चले जाते हैं। कोरोना के कारण भी लाखों लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा। आज हम इन समस्या का समाधान बता रहे हैं, जिससे आपको फिक्स रोजगार के साथ मोटा पैसा मिलेगा। इसके लिए बस आपको आईआरसीटीसी से जोड़ना पड़ेगा जिसके बाद आप मोटी कमाई कर सकते हैं।


दरअसल, आईआरसीटीसी लोगों को एजेंट बनने का मौका देता है, जहां आप आईआरसीटीसी का एजेंट बनकर हर महीने लाखों रुपये तक कमा सकते हैं। इसके लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा और उसका एजेंट बनना होगा।


आईआरसीटीसी का एजेंट बनने के लिए आपको आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा इसके बाद अगर आईआरसीटीसी आपका आवेदन स्वीकार कर लेते हैं तो आप आईआरसीटीसी के रजिस्टर्ड एजेंट बन जाएंगे।

इसके बाद आप आईआरसीटीसी से टिकट बुक कर सकते हैं और मोटा मुनाफा कमा सकते हैं। आईआरसीटीसी की वेबसाइट से टिकट बुकिंग एजेंट बनने पर आपको स्लीपर क्लास का टिकट बुक करने के पर 20 रुपये कमीशन मिलता है। वहीं, एसी टिकट बुक करने पर 40 रुपये कमीशन मिलता है।

पति-पत्नी को सरकार देगी हर माह 10,000 रुपये


एजेंट बनने के बाद आप 1 महीने में बिना लिमिट टिकट बुक कर सकते हैं। आईआरसीटीसी एजेंट बनने पर आपको तत्काल टिकट बुक करने में प्रियॉरिटी मिलती है। एजेंट घरेलू व इंटरनेशनल फ्लाइट टिकट भी बुक कर सकता है। लेकिन, आपको एक साल के लिए आईआरसीटीसी को 3,999 रुपये और 2 साल के लिए 6,999 की फीस देनी पड़ती है।