home page

employee news: स्वतंत्रता दिवस से पहले सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, सुनकर खुशी से झूम उठे कर्मचारी

Karmchari Cashless Chikitsa Yojna : सरकारी नौकरी करने वाले करीब 22 लाख कर्मचारी, पेंशनर और उनके आश्र‍ितों को सरकार ने बड़ी सौगात दी है. आइए इसकी पूरी जानकारी नीचे खबर में जानते है.

 | 
employee news: स्वतंत्रता दिवस से पहले सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, सुनकर खुशी से झूम उठे कर्मचारी

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो) उत्‍तर प्रदेश(Uttar Pradesh) की योगी सरकार(Yogi Sarkar) ने कर्मचार‍ियों के इलाज के ल‍िए कैशलेस (Cashless) सुव‍िधा देनी शुरू कर दी है. कर्मचार‍ियों के आश्र‍ितों को म‍िलाकर 75 लाख से ज्‍यादा लोगों को कैशलेस ट्रीटमेंट (cashless treatment) का फायदा म‍िलेगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लोकभवन सभागार में गुरुवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना (Pandit Deendayal Upadhyay State Employees Cashless Medical Scheme) की शुरुआत की.

Railways New Facility : यात्र‍ियों की बल्ले-बल्ले, ट्रेनों में लगने वाला इस चार्ज को किया खत्‍म


यूपी मजबूत अर्थव्यवस्था की तरफ आगे बढ़ रहा


इस मौके पर उन्‍होंने कहा क‍ि सरकार कर्मचारियों को अपने परिवार का हिस्सा मानती है. ऐसे में कर्मचार‍ियों की च‍िंता करना बनता है. साथ ही उन्‍होंने कहा ऐसे में कर्मचारियों की जिम्मेदारी है कि वह जनता की फिक्र करें और उन्‍हें किसी तरह की परेशानी न होने दें. कर्मचारियों की सराहना करते हुए सीएम ने कहा यह कर्मचार‍ियों की मेहनत का ही नतीजा है कि यूपी मजबूत अर्थव्यवस्था की तरफ आगे बढ़ रहा है.


State Health Card बनना शुरू


इस मौके पर ड‍िप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि 'स्टेट हेल्थ कार्ड' (State Health Card) के जर‍िये राज्य सरकार के कर्मचारियों, पेंशनर्स और उनके आश्रितों को सभी मेडिकल कॉलेजों, सरकारी अस्पतालों और आयुष्मान भारत के तहत पंजीकृत प्राइवेट हॉस्‍प‍िटल में चिकित्सीय सुविधाएं म‍िलेंगी. हेल्‍थ म‍िन‍िस्‍टर मयंकेश्वर शरण सिंह ने कहा कि कार्ड बनने शुरू हो गए हैं. कर्मचारी और उनके आश्र‍ित जल्द से जल्द स्टेट हेल्थ कार्ड बनवा लें.

Railways New Facility : यात्र‍ियों की बल्ले-बल्ले, ट्रेनों में लगने वाला इस चार्ज को किया खत्‍म


योजना में कई बदलाव की तैयारी


आपको बता दें यूपी सरकार कैशलेस मेड‍िकल फैस‍िल‍िटी(cashless medical facility) में कई बदलाव करने की तैयारी में है. इसके तहत पेंशनर्स की आश्रित विधवा बहू को भी योजना का लाभ देने की तैयारी है. कार्ड खोने की स्‍थ‍ित‍ि में या बिना कार्ड के अस्पताल इलाज कराने पहुंचे लोगों को भी इलाज की सुविधा दी जाएगी. इसके लिए भी नियम बनाया जा रहा है.